Sunday , November 19 2017
Home / Social Media / UP: व्हाट्सएप्प द्वारा अब दिखानी होगी स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति, वरना काट लिया जायेगा वेतन

UP: व्हाट्सएप्प द्वारा अब दिखानी होगी स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति, वरना काट लिया जायेगा वेतन

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में सरकारी स्कूलों के शिक्षक इन दिनों काफी परेशान हैं। शिक्षकों की परेशानी का कारण जिलाधिकारी का एक नया अभियान है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जिलाधिकारी नए अभियान के तहत स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए अब टीचरों को अपनी और स्कूली बच्चों की व्हाटस्प के माध्यम से हाज़री लगाने के लिए कहा गया है। यही नहीं इस अभियान को नजरअंदाज करने और स्कूलों से ऑफ़लाइन रहने वाले डेढ़ हजार शिक्षकों की डीएम ने वेतन भी रोक दिया है।
जिलाधिकारी एके सिंह के अनुसार स्कूलों में मिड डे- मील, मास्टरों की अनुपस्थिति और शिक्षा की गुणवत्ता को लेकर उनके पास जब शिकायतों का अंबार लग गया, तो उन्होंने प्राथमिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों से व्हाटस्प ग्रुप के माध्यम से स्कूलों की हाजरी लगवाने की मुहिम शुरू की।
इस अभियान के तहत स्कूल की प्रार्थना सभा, मिड डे – मील वितरण समय और स्कूलों की छुट्टी के समय की तस्वीर क्षेत्र के संबंधित ग्रुप में भेजनी होती है। गौरतलब है कि जिले के 2395 स्कूलों में से 1500 स्कूलों के हेडमास्टर का वेतन रोक दिया गया है। इन शिक्षकों ने डीएम की निर्देश पर काम नहीं किया था। इसके अलावा छापेमारी में ऑफ़लाइन 107 शिक्षकों का एक दिन का वेतन भी डीएम के आदेश से काट ली गई है।

TOPPOPULARRECENT