Tuesday , August 21 2018

व्हाट्सऐप पर रमजान में महिलाओं को मॉल न जाने की दी धमकी, 2 गिरफ्तार

कर्नाटक के मंगलुरू में महिलाओं को जान से मारने की धमकी देने वाले दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी व्हाट्सऐप पर धमकी भरे संदेश भेज रहे थे. हैरानी वाली बात यह है कि धमकी किसी एक महिला को नहीं बल्कि मुस्लिम समुदाय की उन सभी महिलाओं को दिया गया था, जो उनकी बताई बातें नहीं मानेंगी.

जानकारी के मुताबिक, बीते कुछ दिनों से मैंगलुरू में व्हाट्सऐप पर इस तरह के संदेश काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें रमजान के महीने में महिलाओं को शॉपिंग मॉल न जाने और बाल खुले न रखने की हिदायत दी गई है.

व्हाट्सऐप मैसेज में कहा गया है कि जो मुस्लिम औरतें उनकी हिदायत का उल्लंघन करती पाई जाएंगी, उनकी हत्या कर दी जाएगी. पुलिस ने सार्वजनिक तौर पर जान से मारने की धमकी देने के आरोप में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने दोनों आरोपियों की पहचान कुप्पेपदाव के रहने वाले 23 वर्षीय मोहम्मद सादिक और कदेशिवालय के निवासी 35 वर्षीय अब्दुल सत्तार के रूप में की है. पुलिस के मुताबिक दोनों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

द हिंदू’ के मुताबिक, मंगलुरू के पुलिस कमिश्नर विपुल कुमार ने बताया कि धमकी भरा पहला मैसेज व्हाट्सऐप पर 17 मई को पोस्ट हुआ, जिस दिन रमजान का महीना शुरू होता है. दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 153(ए) के तहत केस दर्ज किया गया है.

TOPPOPULARRECENT