Monday , December 18 2017

वज़ीरे आला डोमिसाइल लागू करें, नहीं तो गद्दी छोड़ें : झारखंड दिशोम पार्टी

झारखंड दिशोम पार्टी ने हुकूमत से 15 नवंबर तक डोमिसाइल पॉलिसी की ऐलान करने की मुतालबा की है। ऐसा नहीं होने पर 30 नवंबर को झारखंड बंद की ऐलान की है। 13 नवंबर को रांची (गवर्नर हाउस के सामने), दुमका, बोकारो, चाईबासा और डालटेनगंज में डोमिसाइल

झारखंड दिशोम पार्टी ने हुकूमत से 15 नवंबर तक डोमिसाइल पॉलिसी की ऐलान करने की मुतालबा की है। ऐसा नहीं होने पर 30 नवंबर को झारखंड बंद की ऐलान की है। 13 नवंबर को रांची (गवर्नर हाउस के सामने), दुमका, बोकारो, चाईबासा और डालटेनगंज में डोमिसाइल धमकी धरना होगा। यह जानकारी जेडीपी सदर सालखन मुर्मू ने दी है। उन्होंने कहा कि डोमिसाइल पर झामुमो झारखंडियों के साथ धोखेबाजी कर रहा है।

डोमिसाइल के लिए जेडीपी बड़ी सियासी पार्टियों का मुखालिफत करेगी। इस तहरीक में पारा असातिज़ा, पंचायत नुमानयदों, झारखंड एहतेजज़ियों, दानिश्वरों झारखंडी बेरोजगारों को भी जुड़ना होगा। उन्होंने कहा कि पॉलिसी नहीं बनने के पीछे बीजेपी, कांग्रेस, झामुमो, जेवीएम और आजसू जैसी पार्टियां हैं। तमाम रियासतों में मुक़ामी पॉलिसी लागू है। झारखंड हाइ कोर्ट ने भी इसे लागू करने की हिदायत दिया था। मौजूदा हुकूमत ने भी इसे अपनी कम अज़ कम मुश्तरका प्रोग्राम में शामिल किया है। वज़ीरे आला हेमंत सोरेन डोमिसाइल लागू करें, अन्यथा गद्दी छोड़ें।

TOPPOPULARRECENT