Tuesday , September 25 2018

वज़ीरे आज़म रिहाईशगाह मंसूबा के लिस्ट में कई अमीर और लीडर

हजारीबाग : हजारीबाग में वज़ीरे आज़म शहरी रिहाईशगाह मंसूबा के लोगों की लिस्ट में कई अमीर और लीडर शामिल हैं। इनमें रियासत के एक बड़े लीडर का नाम भी शामिल है। शहर काउंसिलर ने 593 लोगों की लिस्ट जारी की है। इनमें से ज्यादातर भाजपा से जुड़े लोग हैं। इनके पास घर, गाडी और दीगर तमाम सहूलत हैं। लिस्ट में शामिल लोगों में 40 फीसद से ज्यादा भाजपा के लीडर और उनके अहले खाना शामिल हैं। दो वाडोंर् की लिस्ट में ही 94 में से 50 ऐसे लोग इस ज़मरे में हैं, जिन्हें इस मंसूबा की जरूरत ही नहीं है।

इस लिस्ट में रियासती भाजपा के अहम् लीडर सांवरमल अग्रवाल (सीरियल नंबर 72) का भी नाम है। मुकामी लीडरों में विजय वर्मा और उनके अहले खाना, सत्येन्द्र उपाध्याय और उनके अहले खाना , प्रियंवदा और उनके अहले खाना के नाम हैं। हर वार्ड में कमोवेश यही हालत है।

हजारीबाग जिले में मंसूबा के तहत 24 करोड़ रुपए से 593 रिहाईशगाह बनाए जाने हैं। इसमें जमीन रहते हुए घर नहीं बनाने वालों लोगों को तीन लाख 62 हजार खर्च कर दो बीएचके का रिहाईशगाह बनाना है। घर में दो रूम, एक ड्राइंग रूम, किचन, लैट्रिन-बाथरूम की सहुलत होगी। फी अफराद हुकूमत से ढाई लाख रुपए ही मिलेंगे। बाकी पैसा उन्हें खुद लगाना होगा। जिसके पास अपनी जमीन है। कोई मकान नहीं है और साल की आमदनी तीन लाख से कम है, ऐसे लोगों को यह मंसूबा देनी है।

क्या कहते हैं अफसर

ओहदेदार हातिम ताई का कहना है कि गड़बड़ी की जानकारी मिली है। अभी लिस्ट भेज दी गई है। पैसा देते वक्त मुक़ाम का जायजा और तहकीकात होगी और ऐसे लोगों का नाम लिस्ट से काट दिया जाएगा।

 

 

TOPPOPULARRECENT