Wednesday , December 13 2017

वज़ीर ददई पर इस्तीफे का दबाव

वजीरे आला हेमंत सोरेन के कांग्रेस के आला लीडरों से बात करने के बाद रियासत के देही तरक़्क़ी वज़ीर चंद्रशेखर दुबे उर्फ ददई दुबे पर इस्तीफे पर दबाव बढ़ गया है। खबर यह है कि कांग्रेस आलाकमान ददई दुबे से इस्तीफा मांगने का मूड बना चुका है।

वजीरे आला हेमंत सोरेन के कांग्रेस के आला लीडरों से बात करने के बाद रियासत के देही तरक़्क़ी वज़ीर चंद्रशेखर दुबे उर्फ ददई दुबे पर इस्तीफे पर दबाव बढ़ गया है। खबर यह है कि कांग्रेस आलाकमान ददई दुबे से इस्तीफा मांगने का मूड बना चुका है। लेकिन इसके लिए महफूज रास्ते तलाश रहा है। कांग्रेस के अंदरूनी ज़राये ने बताया कि आलाकमान चाहता है कि इस तनाज़े का हल निकले, इसी दौरान धनबाद से कांग्रेस के टिकट पर ददई दुबे को इंतिख़ाब लड़ाने की बात कह कर उन्हें इस्तीफा के लिए मनाने की कोशिश किया जा रहा है।

हेमंत सोरेन और ददई दुबे तनाज़े को सुलझाने और रास्ता निकालने के लिए दिल्ली में कांग्रेस के रियासती इंचार्ज बीके हरिप्रसाद और रियासती सदर सुखदेव भगत की पीर को बैठक हुई। इस बैठक की ओफिसियल जानकारी नहीं दी गयी। सुखदेव भगत को फोन किया गया, पर उनसे बात नहीं हो पायी।

सीएम के तेवर कड़े

वजीरे आला के करीबी ज़राये की मानें, तो इस बार हेमंत सोरेन ददई दुबे को वज़ीर ओहदे से हटाने पर अड़े हैं। वह चाहते हैं कि कांग्रेस इस पर सख्त फैसला ले। ऐसा नहीं होने पर वह खुद सख्त कदम उठा सकते हैं। मंगल को इसका खुलासा किया जा सकता है। पीर को दिन भर इस बात की बहस रही कि मामले को सुलझाने के लिए ददई दुबे वजीरे आला हेमंत सोरेन से मुलाकात करेंगे, पर वह धनबाद में ही रहे।

TOPPOPULARRECENT