शत्रुघ्न सिन्हा, पटना साहिब से ही लड़ेंगे चुनाव, थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ !

शत्रुघ्न सिन्हा, पटना साहिब से ही लड़ेंगे चुनाव, थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ !

बिहार के पटना साहिब से भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर और हमलावर हो गए हैं। उन्होंने 25 लाख चौकीदारों से ऑडियो ब्रिज के जरिए संवाद करने पर पीएम मोदी से कहा है कि चौकीदारों से बात करने से ज्यादा लंबे समय से लंबित समस्याओं का हल निकालें। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “सर, कृपया चौकीदारों से बात करने की बजाय लंबे समय से घर कर चुकी समस्याओं पर बात करें और उसका समाधान निकालें। और आएं हम सब मिलकर होली खेलें, न कि ‘राफेल चोर’ और ‘चौकीदार चोर है’ खेलें।”

एक दिन पहले भी शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम द्वारा विपक्षी महागठबंधन को महामिलावट कहने पर तंज कसा था। तब शत्रु ने लिखा था, “सरजी, आपके अनुसार 20 से अधिक पार्टियां ‘महामिलावट’ हैं और 40 से अधिक पार्टियां आपका समर्थन कर रही हैं! लोग इसे क्या कहेंगे ‘महागिरावट’? अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा कि ‘जनता से किए गए वादे अभी भी पूरे होने बाकी हैं।”

बिहारी बाबू हाल के दिनों में लगातार पीएम मोदी पर हमलावर हैं। उनके तेवर से साफ है कि वो जल्द ही भाजपा को अलविदा कहने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक सिन्हा पटना साहिब से ही चुनाव लड़ेंगे लेकिन भाजपा की जगह वो कांग्रेस के टिकट पर किस्मत आजमा सकते हैं। इस बात की भी चर्चा तेज है कि वो होली के बाद भाजपा से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

बता दें कि होली के बाद 23 फरवरी को पूर्णिया में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की चुनावी सभा है। वहां पूर्णिया के पूर्व सांसद पप्पू सिंह उर्फ उदय सिंह राहुल की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि उसी दिन शत्रुघ्न सिन्हा भी कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं। हालांकि, शत्रु पहले ही इशारा कर चुके हैं कि वो पटना साहिब से ही चुनाव लड़ेंगे।

महागठबंधन में सहयोगी दलों की तरफ से कोई परेशानी न हो इसके लिए शत्रुघ्न सिन्हा पहले ही रांची जाकर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से दो-तीन बार मुलाकात कर चुके हैं। माना जा रहा है कि राजद की तरफ से पटना साहिब सीट पर शत्रुघ्न सिन्हा को उम्मीदवार बनाए जाने से कोई ऐतराज नहीं है।

चर्चा तो इस बात की भी थी कि बुधवार (20 मार्च) को ही शॉटगन कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं लेकिन महागठबंधन में सीट बंटवारे का ऐलान होली के बाद तक चल गया है। इसलिए माना जा रहा है कि अब होली बाद ही शॉटगन भाजपा से इस्तीफा देंगे और कांग्रेस का हाथ थामेंगे। वहीं, चर्चा है कि भाजपा पटना साहिब से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ उतार सकती है। अगर ऐसा होता है तो यह सियासी लड़ाई दिलचस्प होगी।

Top Stories