Sunday , July 22 2018

शपथ ग्रहण समारोह में पहुंची अमरिंदर सिंह के पाकिस्तानी दोस्त अरुसा आलम

पंजाब: गुरुवार को कैप्टंन अमरिंदर सिंह ने दूसरी बार राज्य के सीएम पद की शपथ ली. इसके साथ ही वह पंजाब के 26 वें मुख्यमंत्री बने. कांग्रेस ने सिंह के साथ नवजोत सिंह सिद्धू समेत 9 और नेताओं को कैबिनेट मंत्री पद की शपथ दिलाई. कैप्टन के इस शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राज बब्बर भी उपस्थित थे.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

कैप्टन की ताजपोशी का गवाह बनने पाकिस्तान से पहुंची खास मेहमान पत्रकार अरूसा आलम गुरुवार को सिंह के पुरे कार्यक्रम में मौजूद रहीं.

बताया जाता है कि साल 2007 में सिंह और आलम के बीच अफेयर की बात चली थी. जिसको लेकर अरुसा आलम ने इस अफवाह को विराम देने के लिए चंडीगढ़ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी. उन्होंने कहा था कि वे दोनों अच्छे दोस्त हैं और हमेशा वही रहेंगे.

बता दें कि अरूसा और अमरिंदर सिंह की मुलाकात पहली बार 2004 में कैप्टन के पाकिस्तान दौरे के दौरान हुई थी. अरूसा, पाकिस्तान में ‘रानी जनरल’ के नाम से मशहूर अकलीन अख्तार की बेटी हैं. समाजसेवी अख्तर का 1970 के दशक में पाकिस्तान की राजनीति पर गहरा प्रभाव रहा था.

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को पंजाब के राज्यपाल वी पी सिंह ने राजभवन में अमरिंदर सिंह और उनके मंत्रियों को शपथ दिलाई. नवजोत सिंह सिद्धू, मनप्रीत सिंह बादल, राणा गुरजीत सिंह, चरण जीत सिंह, अरुणा चौधरी ने भी बतौर कैबिनेट मंत्री शपथ ली. इसके अलावा पंजाब चुनाव में जीतने वाली एक मात्र मुस्लिम महिला रजिया सुलताना को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई गई.

TOPPOPULARRECENT