Monday , June 18 2018

शफीकुर्रहमान पर “वनदे मातरम” की तौहीन का मुक़दमा

बेगुसराय 15 मई : पार्लियामेंट में कौमी गीत "वनदे मातरम" पर बयान देनेवाले बीएसपी रुकन पार्लियामेंट शफीकुर्रहमान बर्क के खिलाफ मंगल के रोज़ बेगुसराय सीजीएम की अदालत में मुक़दमा दर्ज किया गया है। अख़बारों में शाय खबर की बुन्याद पर वक

बेगुसराय 15 मई : पार्लियामेंट में कौमी गीत “वनदे मातरम” पर बयान देनेवाले बीएसपी रुकन पार्लियामेंट शफीकुर्रहमान बर्क के खिलाफ मंगल के रोज़ बेगुसराय सीजीएम की अदालत में मुक़दमा दर्ज किया गया है। अख़बारों में शाय खबर की बुन्याद पर वकील कृष्ण कुमार ने एमपी मिस्टर बर्क पर कौमी गीत को इस्लाम मुखालिफ और हिंदुस्तानी आईन की मुखालिफत का इलज़ाम आयद करते हुए मुक़दमा दायर किया है। वकील ने लोकसभा सदर मीरा कुमार को भी ख़त भेज कर एमपी शफीकुर्रहमान के खिलाफ मुक़दमा चलने के लिए मंजूरी देने का मुतालबा किया है।

गौरतलब हो के लोकसभा में कौमी गीत “वनदे मातरम” शुरू होते ही बीएसपी रुकन पार्लियामेंट शफीकुर्रहमान हाउस से बाहर निकल गए थे। जिसके बाद लोकसभा सदर मीरा कुमार ने सख्त एतराज़ ज़ाहिर किया था और आयन्दा हरकत नहीं दोहराए जाने की बात कही थी लेकिन बाद में बीएसपी रुकन पार्लियामेंट शफीकुर्रहमान ने वज़ह तौर पर बयान दिया था के इस्लाम के खिलाफ है “वनदे मातरम” इसलिए लोकसभा छोड़ कर चले गए थे। बीएसपी रुकन पार्लियामेंट ने ये भी कहा था के हमारे मज़हब खिलाफ है। इसलिए अगर मुस्तकबिल में भी ऐसी सूरते हाल पैदा हुई तो वही करूँगा। बीएसपी रुकन पार्लियामेंट शफीकुर्रहमान के खिलाफ बेगूसराय सीजीएम की अदालत में मुक़दमा दायर करने वाले वकील कृष्ण कुमार गीता ने बताया के उन्होंने हिंदी अख़बारों में बर्क की हरक़त को पढ़ा तो वो हैरान रह गए और उनके खिलाफ मुक़दमा दर्ज करने का फैसला लिया।

TOPPOPULARRECENT