Thursday , December 14 2017

शम्साबाद के मौज़ा पदा गोलकुंडा में ऑटोमेटिक सेल प्रॉसेसिंग

शम्साबाद 30 जनवरी (सियासत न्यूज़) शम्साबाद के पदा गोलकुंडा में पोस्टल डिपार्टमेंट के शोबा के लिए ख़ुदकार तरीक़ा से मेल प्रॉसेसिंग सेंटर के लिए 3 एकड़ अराज़ी को मंज़ूरी दे दी गई। मर्कज़ी वज़ीर स्टेट फ़ार कम्युनिकेशन ऐंड इन्फ़ार्

शम्साबाद 30 जनवरी (सियासत न्यूज़) शम्साबाद के पदा गोलकुंडा में पोस्टल डिपार्टमेंट के शोबा के लिए ख़ुदकार तरीक़ा से मेल प्रॉसेसिंग सेंटर के लिए 3 एकड़ अराज़ी को मंज़ूरी दे दी गई। मर्कज़ी वज़ीर स्टेट फ़ार कम्युनिकेशन ऐंड इन्फ़ार्मेशन ऐंड टेक्नोलोजी डाक्टर कली कुरूपा रानी ने यहां का दौरा करते हुए नामा निगारों से ख़िताब करते हुए कहा कि आलमी सतह पर हिंदूस्तान के पोस्टल डिपार्टमेंट को आला मुक़ाम अता करने के लिए ऑटोमेटिक सेल प्रासेसिंग सेंटर का क़ियाम अमल में लाया जा रहा है।

1993 में मुंबई और 1996 में चेन्नई में आग़ाज़ किया गया था और जदीद टेक्नोलोजी के साथ 2012 में दिल्ली और 2013 में कलकत्ता में इन सेंटर का आग़ाज़ हो चुका है। हैदराबाद में भी सेंटर क़ायम करने की ग़रज़ से शम्साबाद के मौज़ा पदा गोलकुंडा मेंअराज़ी की निशानदेही की गई। इस मर्कज़ के लिए 60 करोड़ रुपये मंज़ूर किए गए। इस मर्कज़ में दो मशीन नस्ब किए जाऐंगे। एक लेटर सॉर्टिंग मशीन (LSM) जो फ़ी घंटा 35 हज़ार लेटर्स को सलाहीयत के साथ छटाई करता है।

दूसरी मशीन मिक्स्ड मेल सॉर्टिंग (MMS) जो फ़ी घंटा 20 हज़ार मख़तूत मेल के मज़ामीन को हल करता है। उन्हों ने कहा कि रियासत में पोस्टल डिपार्टमेंट ने 4 करोड़ 65 लाख आधार कार्ड अवाम तक पहुंचा चुके हीं और ढाई लाख कार्ड्स जिन में सही पता और पिन कोड तहरीर ना था उसे वापिस भेज दिया गया।

इस मौक़ा पर के अरूना पिलाई चीफ़ पोस्ट मास्टर जेनरल ए पी सर्किल, के संध्या रानी पोस्ट मास्टर जेनरल बिज़नेस डेवलपमेंट हैदराबाद, पोस्ट मास्टर जेनरल हैदराबाद रीजन के इलावा दीगर ओहदेदार मौजूद थे।

TOPPOPULARRECENT