Friday , December 15 2017

शरणार्थियों से संबंधित जर्मन नीति नहीं बदलेगी – मर्केल

चांसलर एंजेला मर्केल ने जर्मनी में हाल में आतंकवादी कृत्यों के बाद अपनी सरकार की ‘प्रवासी दोस्त’ नीति बदलने की मांग को सख्ती से खारिज करते हुए कहा है कि युद्ध और हिंसा से दूर वालों को जर्मनी में शरण दी जाए गी। राजधानी बर्लिन में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए एंजेला मर्केल ने कहा कि यह आतंकवादी हमला करने वाले जर्मनी में ‘समुदाय की भावना, हमारी उदारता और जरूरतमंद लोगों की मदद करने की भावना’ को खत्म करना चाहते हैं।

मर्केल ने कहा, ” हम इस प्रयास को पूरी शिद्दत से खारिज करते हैं। ” पिछले सप्ताह जर्मनी में चार हिंसक हमले हुए जिनमें से दो की जिम्मेदारी आईएस ने स्वीकार की थी। इन घटनाओं के बाद जर्मन चांसलर अपनी छुट्टियां रद्द कर कल गुरुवार अट्ठाईस जुलाई खासकर बर्लिन में मीडिया से मुखातिब हुईं।

इस संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए चांसलर मर्केल का कहना था, ” एक सप्ताह के भीतर चार क्रूर घटनाओं का पेश आना बेहद दुखद और निराशाजनक है। ” हालांकि उनका यह भी कहना था कि इन हमलों से यह धारणा न लिया जाए कि जर्मन अधिकारियों देश पर अपना नियंत्रण खो बैठे हैं।

एंजेला मर्केल ने हाल की अवधि के दौरान फ्रांस, बेल्जियम, तुर्की, अमेरिका और जर्मनी में आतंकवादी घटनाओं के हवाले से कहा, ” हमारे मूल्यों की नींव को ध्वस्त किया जा रहा है। आतंकवादी घटनाएं उन स्थानों पर घटित हुए जहां हम में से कोई भी किसी भी समय मौजूद हो सकता था। ”

TOPPOPULARRECENT