शरद पवार से मिले संजय राउत, शुरू हुई NCP नेताओं की बैठक

शरद पवार से मिले संजय राउत, शुरू हुई NCP नेताओं की बैठक

महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग को लेकर बीजेपी -शिवसेना के बीच खींचतान थमती नहीं दिखाई दे रही है। इस बीच, शिवसेना नेता संजय राउत की एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात हुई है। हालांकि शिवसेना अभी इसे राजनीतिक शिष्टाचार मुलाकात बता रही है।

दरअसल जब संजय राउत से इस मुलाकात को लेकर सवाल किया गया तो उन्होने कहा कि मैं पवार साहब को दिवाली विश करने गया था। हालांकि उनसे महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर भी चर्चा हुई है।

संजय से मुलाकात के बाद एनसीपी के आलानेताओं की बैठक शुरू

शिवसेना नेता संजय राउत के मुलाकात के बाद एनसीपी के आला नेताओं की बैठक एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर पर शुरू हो चुकी है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिवसेना के बीच चल रहे सियासी घमासान के बीच खुद के लिए एक मौका भांप रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण व पृथ्वीराज चव्हाण ने गुरुवार को राकांपा सुप्रीमो शरद पवार से मुलाकात की। महाराष्ट्र कांग्रेस इकाई के प्रमुख बालासाहब थोराट ने भी पवार से मुलाकात की।

बीजेपी पर दबाव बनाना चाहती है शिवसेना

उधर राजनीतिक पंडितो की मानें तो शिवसेना अपनी बात मनवाने के लिए बीजेपी पर दबाव बनाना चाहती है और इसी के तहत एनसीपी से संपर्क साधने में जुटी है। उनका कहना है कि शिवसेना शुरू से कांग्रेस की कट्टर विरोधी और भाजपा का पक्षधर रही है। ऐसा नहीं है कि भाजपा और शिवसेना में इस तरह की खटास पहली बार सामने आई है। हाल के लोकसभा चुनाव से पहले भी वह भाजपा को आंख दिखा चुकी है, लेकिन जब चुनाव आए तो दोनों ने मिलकर चुनाव लड़ा

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने गुरुवार शाम को कहा कि सरकार गठन में देरी अच्छी नहीं है।भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से वार्ता के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी की भाजपा से कोई बातचीत नहीं हुई है। हालांकि, उन्होंने कहा कि उनके पिता व सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे सरकार के गठन पर अंतिम फैसला लेंगे।

आदित्य ठाकरे, राज्यपाल बी. एस. कोश्यारी से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने मीडिया से कहा कि उन्होंने ‘किसानों के मुद्दों पर चर्चा की।’इससे पहले दिन में आदित्य ठाकरे ने एकनाथ शिंदे का नाम विधायक दल के नेता पद के लिए और मुख्य सचेतक पद के लिए सुनील प्रभु के नाम का प्रस्ताव रखा

Top Stories