Monday , September 24 2018

शराब कंपनी ने स्पॉन्सर किया तो इस मुस्लिम फुटबॉलर ने अवार्ड लेने से किया इंकार, हो रही है तारीफ़!

2018 फीफा विश्व कप में मिस्र के गोलकीपर मोहम्मद एल शेनवी ने पिछले शुक्रवार को उरुग्वे के खिलाफ अपनी टीम के खेल के दौरान अपने कुशल प्रदर्शन के अलावा कुछ ऐसी चीज़ की है जिसकी वजह से वह सुर्ख़ियों में छा गये है. न्होंने जो काम किया वह काबिल-ए-तारीफ है।

मैच के बाद, 29 वर्षीय को गेम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की घोषणा की गई और मैन ऑफ़ द मैच अवॉर्ड दिया गया। लेकिन इस खिलाड़ी ने अवार्ड लेने से इनकार कर दिया क्योंकि अवार्ड एक बियर कंपनी से प्रायोजक है।

हालांकि, एल शेनवी ने इसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया क्योंकि यह एक आधिकारिक विश्व कप प्रायोजक शराब विशाल बुडवेइज़र द्वारा प्रायोजित है।

गोलकीपर के अवार्ड को अस्वीकार करने का कारण यह है कि उन्हें लगा कि यह मुस्लिम के रूप में उनकी मान्यताओं के खिलाफ होगा, क्योंकि उनका विश्वास शराब की खपत पर रोक लगाता है, क्योंकि इस्लाम में शराब हराम है।

जिस वक़्त इस जाबाज़ खिलाड़ी ने अवार्ड लेने से इनकार कर दिया उस वक़्त खिलाड़ी का बयान वायरल हो गया। अब हर कोई उनके सहन्भुतिब कदम की तारीफ कर रहा है। आपको बता दें की मिस्र के फुटबॉल टीम के सदस्य रूस में इस साल के विश्व कप में पुरस्कार प्राप्त करने वाले पहले “मुस्लिम” हैं।

TOPPOPULARRECENT