Monday , January 22 2018

शर्मनाक: अमरीका में मुस्लिम समझ कर सिख पर शराब फेंकी, घृणा अपराध का मामला दर्ज

लॉस एंजेल्स: अमेरिका के लॉस एंजिलिस में “ग़लती” से मुस्लिम समझकर एक सिख पर नस्ली टिप्पणी करने और उसके उपर शराब फेंकने के लिए 40 वर्षीय एक व्यक्ति के खिलाफ घृणा अपराध का आरोप दायर किया गया है। ये अपने आप में बहुत शर्मनाक है कि आप एक कम्युनिटी पे हमला करें और फिर ये कहें कि अरे नहीं मैं तो किसी और कम्युनिटी पर हमला कर रहा था लेकिन शायद आज दुनिया में नफ़रत का बोलबाला है.

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक़ कर्न काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के कार्यालय ने बेकर्सफील्ड से डेविड स्कॉट हुक पर बीते महीने कैलिफोर्निया एवेन्यु रेस्तरां के बाहर बलमीत सिंह से खराब आचरण करने, उसे नीचा दिखाने, धमकाने और उस पर शराब उड़ेलने के संबंध में आरोप दायर किया है।

घटना के बारे में बताते हुए सिंह ने कहा कि वह और उसका दोस्त कैलिफोर्निया के बेकर्सफील्ड के हैबिट बर्गर में रात्रिभोजन के लिए गए थे। सिहं को किसी को फोन करना था और इसलिए उसने रेस्तरां के बाहर ही रूकने का फैसला किया कि तभी यह घटना हुई।

सिंह ने बताया कि उसकी बातचीत के बीच में ही एक व्यक्ति ब्लेज पिज्जा से बाहर निकला और सीधे उसकी ओर बढ़ा।

केईआरओ-टीवी ने सिंह के हवाले से बताया, ‘‘उसने कहा, तुम इस देश को खत्म करने की कोशिश कर रहे हो। मैं इसी वक्त तुम्हे मौत के घाट उतार दूंगा और उसने कई अपमानजनक बातें कहीं और वह बहुत गुस्से में था।’’ कर्न काउंटी की डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी लीजा ग्रीन के हवाले से ‘द बेकर्सफील्ड कैलिफोर्निया’ ने कहा कि नागरिक अधिकारों का आरोप घृणा अपराध की वैधानिक श्रेणी में आता है।

TOPPOPULARRECENT