शर्मनाक- इंडोनेशिया घूमने गए भारतीय परिवार ने होटल के कमरे से चुराया सामान, वीडियो वायरल

शर्मनाक- इंडोनेशिया घूमने गए भारतीय परिवार ने होटल के कमरे से चुराया सामान, वीडियो वायरल

होटल के कमरे से सामान चुराने वाले भारतीय पर्यटकों का बेहद शर्मनाक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 2 मिनट 20 सेकंड का यह वीडियो इंडोनेशिया के बाली का है, जिसमें होटल का एक कर्मचारी रिजॉर्ट के बाहर भारतीय परिवार के बैग्स की तलाशी ले रहा है. पहले तो भारतीय परिवार ने होटल स्टाफ के साथ बहस की. लेकिन बावजूद इसके होटल कर्मचारी उनके सामान की तलाशी लेता रहा. उसने वह सब चीजें बाहर निकालीं, जो भारतीय परिवार ने होटल के कमरे से चुराई थीं.

इन सामानों में तौलिए, इलेक्ट्रॉनिक और सजावटी सामान के अलावा अन्य चीजें शामिल थीं. वीडियो में महिला एक शख्स से कहती है, ‘हम माफी चाहते हैं. यह एक पारिवारिक टूर है. हम आपको भुगतान कर देंगे. हमें जाने दीजिए क्योंकि हमें फ्लाइट पकड़नी है.’ वीडियो में अन्य सुरक्षाकर्मी भी परिवार के सामान की तलाशी लेते नजर आए. एक शख्स यह कहता भी सुनाई दे रहा है कि ‘मैं भुगतान कर दूंगा’. लेकिन होटल कर्मचारी ने पैसे लेने से इनकार कर दिया.

उसने कहा, ‘मैं जानता हूं कि आपके पास पैसे हैं लेकिन यह सम्मानजनक नहीं है.’ यह वीडियो हेमंत नाम के शख्स ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है, जिसने कैप्शन में लिखा, ‘भारत के लिए बेहद निंदनीय. जिस भी शख्स के पास भारतीय पासपोर्ट है, उसे ध्यान रखना चाहिए कि हम देश के एम्बेसडर हैं और उसी तरह बर्ताव करना चाहिए. भारत को उन लोगों का पासपोर्ट रद्द कर देना चाहिए, जो हमारी विश्वसनीयता को खराब करते हैं.’

सोशल मीडिया पर इस वीडियो के वायरल होने के बाद यूजर्स ने तीखी प्रतिक्रियाएं दीं. एक शख्स ने लिखा, यह सभी भारतीयों के लिए बेहद शर्मनाक है. दूसरे यूजर ने लिखा, बेहद निंदनीय. जो भी लोग इस परिवार को जानते हैं, उन्हें वीडियो वॉट्सऐप पर शेयर करना चाहिए ताकि वापस भारत जाकर यह परिवार किसी को मुंह न दिखा पाए. सरकार को सभी एयरपोर्ट्स पर लुकआउट नोटिस जारी करना चाहिए ताकि लौटने पर इन्हें गिरफ्तार किया जा सके.

Top Stories