Saturday , November 25 2017
Home / India / शर्मनाक: केरल की दलित महिला ने सरकारी अस्पताल के टॉयलेट में बच्चे को जन्म दिया

शर्मनाक: केरल की दलित महिला ने सरकारी अस्पताल के टॉयलेट में बच्चे को जन्म दिया

तिरुवनंतपुरम। केरल के एक सरकारी अस्पताल में एक दलित महिला ने टॉयलेट में बच्चे को जन्म दिया। घटना सामने आने पर राज्य की स्वास्थ्य मंत्री ने शनिवार को इस पर संबंधित अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है। बताया जा रहा है कि यह मामला केरल के मंजेरी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शुक्रवार को सामने आया। महिला के रिश्तेदारों ने अस्पताल पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है।

दलित महिला ने सरकारी अस्पताल के टॉयलेट में दिया बच्चे को जन्म
महिला के रिश्तेदारों का कहना है कि अस्तपाल ने उसकी हालत को गंभीरता से नहीं लिया। अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक, महिला की डिलीवरी 13 जनवरी को होनी थी लेकिन कुछ समस्या होने पर उसे जल्दी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया।

डॉक्टरों ने उसकी जांच की भी थी। शुक्रवार को वह जब टॉयलेट गई तो वहीं बच्चे को जन्म दे दिया। सूत्रों का कहना है कि उसे लेबर पेन भी नहीं हुआ, इस वजह से उसकी हालत का अंदाजा नहीं था।

महिला के रिश्तेदारों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया और कहा कि इसी वजह से बच्चा टॉयलेट में पैदा हुआ। एक रिश्तेदार ने बताया कि मां और बच्चा फिलहाल दोनों स्वस्थ हैं। उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री पी. विजयन और स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा से इसकी शिकायत की।

TOPPOPULARRECENT