Saturday , November 25 2017
Home / India / शर्मनाक: पंडित ने कहा: बहु की कोख में पल रही है लड़की; सास ने गुस्से में आकर..

शर्मनाक: पंडित ने कहा: बहु की कोख में पल रही है लड़की; सास ने गुस्से में आकर..

आँध्रप्रदेश: देश के आला दर्जे के नेता चाहे कितना भी विकास बदलाव का ढोल पीट लें या कितने भी भाषण देकर यह बात साबित करने की कोशिश कर लें की हमारे देश में बदलाव आ रहा है लेकिन देश की असल तस्वीर वही रहेगी जो असल में है। देश की आबादी का एक बड़ा हिस्सा आज भी अनपढ़ता, और तर्कहीन सोच की जंज़ीरों में जकड़ा हुआ है।

इतना ही नहीं सरकार जोकि अपने राज में कानून को सख्ती से लागू करने की डींगें हांकती फिरती है के राज में गैरकानूनी धंधे खूब फल फूल रहे हैं।

इन्हीं समस्याओं और घटिया स्तर की सोच ने बीते दिनों एक नए अपराधी को जन्म दिया। अंधविश्वास में जकड़े इस अपराधी के हाथों दो खून हो जाते अगर वक़्त रहते पड़ोस के लोग मौके पर पहुँच पीड़ितों को न बचाते।

घटना के मुताबिक आँध्रप्रदेश के नेल्लोर इलाके में रहने वाली एक महिला को एक पंडित ने भविष्यवाणी कर बताया कि उसकी बहु के पेट में पल रहा बच्चा एक लड़की है। पंडित ने उक्त औरत को इस कदर अपनी बातों में ले लिया कि औरत इस बात को सच मान गई और घर पहुंचकर अपनी बहु से बच्चा गिराने की बात कही।

जब महिला की बहु ने बच्चा गिराने से इनकार कर दिया तो आग बबूल हुई सास ने अपनी बेटी के साथ मिल अपनी बहु और उसके पेट में पल रहे बच्चे को तेज़ाब डाल मारने की कोशिश की लेकिन चीखो पुकार सुन पड़ोस में रह रहे लोग घटनास्थल पर पहुंचे जिन्होंने तुरंत ही पीड़ित को हॉस्पिटल पहुँचाया।

घटना की जानकारी हॉस्पिटल में मौजूद डॉक्टर द्वारा पुलिस को दिए जाने पर पुलिस ने कार्यवाई कर लड़की के पति और ससुर को गिरफ्तार कर लिया जबकि उसकी सास और ननद भागने में सफल रहीं।

पुलिस भगोड़े आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है और इस लेबोरेटरी की रिपोर्ट का इंतज़ार कर रही है ताकि पता चल सके कि आरोपियों ने इस घटना को अंजाम देने के लिए कौन सा तेज़ाब इस्तेमाल किया और यह उन्हें कहाँ से मिला।

आपको बता दें की देश में सुप्रीम कोर्ट के 2013 में जारी किए गए एक हुक्म के बाद से तेज़ाब की खुली बिक्री पर बैन लगा दिया गया था लेकिन फिर भी सरकार की नाकामी के चलते इसे खुलेआम बिना किसी रोक टोक के बेचा जा रहा है।

TOPPOPULARRECENT