Monday , November 20 2017
Home / Bihar/Jharkhand / शर्मनाक: मुस्लिम लड़के ने WhatsApp पर बीफ़ के बारे में मेसेज शेयर किया तो पुलिस ने पीट-पीट के मार डाला

शर्मनाक: मुस्लिम लड़के ने WhatsApp पर बीफ़ के बारे में मेसेज शेयर किया तो पुलिस ने पीट-पीट के मार डाला

रांची: दिघारी गाँव के निवासी मिन्हाज़ अंसारी को पुलिस ने सिर्फ़ इसलिए गिरफ़्तार कर लिया था क्यूंकि उन्होंने बीफ़ से जुड़ा एक मेसेज सोशल नेटवर्किंग चैनल WhatsApp पर शेयर किया था. 2 अक्टूबर को इस मेसेज के शेयर करने के बाद कुछ हिन्दू ग्रुप ने इसको लेकर आपत्ति जताई और इस “गुनाह” में 22 साल के मिन्हाज़ अंसारी को गिरफ़्तार कर लिया गया.

3 अक्टूबर को गिरफ़्तार किये गए मुस्लिम लड़के की पुलिस ने नारायणपुर पुलिस स्टेशन में बेतहाशा पिटाई की जिसके बाद उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया. 5 अक्टूबर को उसे धनबाद अस्पताल शिफ्ट किया गया जहां और तबी’अत बिगड़ने पर उसे RIMS भेज दिया गया. RIMS के डॉक्टर्स ने बहुत कोशिश की लेकिन वो उसे नहीं बचा सके.

इस बारे में लड़के के माँ-बाप ने एक लिखित शिकायत दर्ज कराई है जिसमें पुलिस पर उन्होंने ग़ैर-क़ानूनी तौर से टार्चर का इलज़ाम लगाया है और इस बारे में “हत्या” का केस भी दर्ज किया गया है. झारखंड की बीजेपी सरकार ने लेकिन अभी तक इस मामले में कोई ख़ास एक्शन नहीं लिया है.

TOPPOPULARRECENT