Saturday , November 18 2017
Home / Khaas Khabar / शर्मनाक: राम-राम न कहने पर दलित बुजुर्ग को परिवार समेत पीटा, घर मे लगाई आग

शर्मनाक: राम-राम न कहने पर दलित बुजुर्ग को परिवार समेत पीटा, घर मे लगाई आग

PC: Representational Picture

उत्तर प्रदेश: आगरा के दौलतपुर गांव में जब एक दलित बुजुर्ग से मारपीट और उनके घर को आग लगाने का मामला सामने आया है। मामला कुछ यूं है कि इस दलित बुजुर्ग का नाम हरि ओम कठेरिया है। इस बुजुर्ग कठेरिया ने बताया कि जब वह अपने खेत में काम कर रहे थे तो ठाकुर छोटे लाल वहां से गुजरा और बुजुर्ग ने ठाकुर को राम-राम नहीं कहा।

जिसके कारण ठाकुर छोटे लाल को गुस्सा आ गया और उसने हरि ओम कठेरिया को मारना शुरू कर कर दिया। छोटे लाल ने इसके बाद बुजुर्ग के परिवार के साथ भी मारपीट की। लेकिन जब इतना हंगामा करने के बाद भी उसका मन नहीं भरा तो उसने बुजुर्ग दलित के घर को आग लगा दी। जिस के बाद हरि ओम कठेरिया ने इस मामले में पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

पुलिस ने आरोपी छोटे लाल ठाकुर के पिता बलराम सिंह को गिरफ्तार कर लिया है और बाकी आरोपियों की धर-पकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है। जिले के एसपी सुनील कुमार सक्सेना भी गाँव पहुंच कर दलित पीड़ित परिवार को हरसंभव सुरक्षा देने का वादा किया है और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

लेकिन यूपी में इस वक़्त चुनावी माहौल के कारण मुद्दा गर्मा सकता है। क्योंकि आगरा दलित बहुल इलाका है इसलिए समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी दोनों ही दलों का दलित वोट बैंक पर नजर है।

TOPPOPULARRECENT