शशि थरूर के बयान पर बोले हामिद अंसारी, उन्होंने कुछ कहा है तो सोच-समझकर ही बोला होगा

शशि थरूर के बयान पर बोले हामिद अंसारी, उन्होंने कुछ कहा है तो सोच-समझकर ही बोला होगा
Click for full image

कांग्रेस सांसद शशि थरूर के ‘हिंदू पाकिस्तान’ वाले बयान पर देश में हंगामा मचा हुआ है। वही पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मैंने नहीं पढ़ा है कि उन्होंने क्या कहा है? शशि थरूर पढ़े-लिखे इंसान हैं और उन्होंने कुछ कहा है तो सोच-समझकर ही बोला होगा। हामिद अंसारी ने कहा कि शशि थरूर को अपना निर्णय लेने का अधिकार है। इस दौरान उन्होंने देश के ताजा हालात पर और अलग-अलग मुद्दों पर भी अपनी बात रखी।

मॉब लिंचिंग के मामले पर बोले पूर्व उपराष्ट्रपति पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने देश में तेजी से बढ़ रहे मॉब लिंचिंग के मामले पर कहा कि किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है, देश में एक कानून-व्यवस्था है जो काम करता है। हामिद अंसारी ने ‘एक राष्ट्र एक चुनाव’ के विचार का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि यह भारतीय लोकतंत्र पर हमला है। भारत विविधिताओं का देश है और जब इतने बड़े देश में एक साथ चुनाव कराने की बात होती है तो वह असंभव विचार लगता है।

शशि थरूर को अपना निर्णय लेने का अधिकार’ शरिया कोर्ट को लेकर हामिद अंसारी ने कहा कि लोग कानूनी व्यवस्था के साथ सामाजिक प्रथाओं को भ्रमित कर रहे हैं। हमारा कानून मान्यता देता है कि प्रत्येक समुदाय के अपने नियम हो सकते हैं। भारत में पर्सनल लॉ विवाह, तलाक, गोद लेने और विरासत को कवर करता है। प्रत्येक समुदाय को अपने पर्सनल लॉ के साथ रहने का अधिकार है।

Top Stories