शहजाद पुनावाला के नेतृत्व में मुस्लिम समाज करेगा “स्वतंत्रता सेनानी” के परिवारों को सम्मानित

शहजाद पुनावाला के नेतृत्व में मुस्लिम समाज करेगा “स्वतंत्रता सेनानी” के परिवारों को सम्मानित

70वे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुस्‍ल‍िम समाज के तरफ से “सम्मान समारोह”. शहजाद पुनावाला के नेतृत्व में स्वतंत्रता सेनानी के परिवारों को सम्मानित करने का एक बेहतरीन प्रयास।

दिल्ली: कांग्रेस के सीनियर नेता शहजाद पुनावाला द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम ने बीजेपी की नींद उड़ा दी है। आजादी के बाद किसी नेता ने ऐसे कार्यक्रम के जरिए आरएसएस के झूठे राष्ट्रवाद और देश प्रेम को लोगों के सामने रखा। शहजाद पुनावाला ने बेहतरीन इतिहास की जानकारी के जरिए आर.एक.एस. के झूठे राष्ट्रवाद को उजागर किया। इस प्रोग्राम का ऐसा असर हुआ कि सत्ता में जबर्दस्त बहुमत की सरकार भी परेशान हो गई और बीजेपी ने अपने तिरंगा यात्रा और याद करो कुर्बानी की शुरुआत की।
FB_IMG_1472110137267
शहजाद पुनावाला के इस प्रोग्राम से प्रभावित होकर मुसलमानों में जबर्दस्त जज्बा पैदा होता दिख रहा है। हालिया में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिल्ली के ओखला में एक कामयाब प्रोग्राम में शहजाद मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। उनके जबर्दस्त भाषण से प्रभावित होकर देश के युवा मुस्लिम में देशभक्ति का बेहतरीन जज्बा देखा जा रहा है। इसी जज्बे से प्रभावित होकर दिल्ली में एक और प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है। प्रोग्राम के आयोजक डा फुरकान है। प्रोग्राम “सम्मान समारोह” शनिवार 27 अगस्त शाम 7 बजे दिल्ली में इन्द्रलोक पुलिस चौकी के सामने आयोजित किया जाएगा। मुस्लिम समाज के तरफ से इस तरह का प्रोग्राम सराहनीय है। मालूम हो कि इस वक्त देश में एक झूठे माहौल के जरिए मुसलमानों के देशभक्ति पर सवाल उठाए जा रहे हैं और ऐसे संगठन देशभक्ति अथवा राष्ट्रवादी का नारा दे रहे हैं जिनका इस देश की आजादी में कोई योगदान नहीं है। ऐसे में यह प्रोग्राम झूठे राष्ट्रवाद का ढोंग करने वालों को बेनकाब करने में कारगर साबित होगा। इस प्रोग्राम में मुख्य अतिथि शहजाद पुनावाला के आलावा कांग्रेस के बड़े नेताओं का भी शामिल होना मुमकिन है। इसके आलावा वसीम बलोच, उस्मान मिर्जा, मसूद हाशमी और कांग्रेस के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर अखलाक अहमद शामिल होंगे।

Top Stories