शहरों का नाम बदलकर बीजेपी सांप्रदायिक और धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश में लगी है- जीतन राम माझी

शहरों का नाम बदलकर बीजेपी सांप्रदायिक और धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश में लगी है- जीतन राम माझी
Click for full image

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा सेक्युलर (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर शहरों का नाम बदलकर लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ऐसा कर बीजेपी सांप्रदायिक और धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश में लगी है।

नवादा में अपनी पार्टी के जिला कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद मांझी ने आरोप लगाया कि बीजेपी शहरों का नाम परिवर्तन कर लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम कर रही है. लोगों को ऐसी पार्टी से सावधान रहना चाहिए।

उन्होंने बीजेपी पर सांप्रदायिक और धार्मिक उन्माद फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस दल का काम केवल देश का विभाजन करने की नीति पर चलना और लोगों को जाति एवं धर्म के आधार पर बांटना और राज करना है। मांझी ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने पिछले लोकसभा चुनाव के समय जो भी वादे किए थे, वह उन्हें आज तक पूरे नहीं कर पाई है।

उन्होंने राज्य एवं देशवासियों से बीजेपी की इस चाल से सावधान रहने की अपील करते हुए कहा कि यह दल देश की ज्वलंत समस्याओं से लोगों का ध्यान हटाने के लिए इस प्रकार के विभाजनकारी कार्य में लगा हुआ है।

एनडीए छोड़कर महागठबंधन में शामिल हुए मांझी ने कहा कि महागठबंधन का पहला उद्देश्य बीजेपी को फिर से केंद्र की सत्ता में आने से रोकना है।

Top Stories