Thursday , November 23 2017
Home / Hyderabad News / शहर में ई टैक्सी सर्विस शुरू। अंदरून एक माह आगे बढ़ाने की योजना

शहर में ई टैक्सी सर्विस शुरू। अंदरून एक माह आगे बढ़ाने की योजना

हैदराबाद 06 जून: विश्व दिवस पर्यावरण के अवसर पर शहर में एक ई टैक्सी सर्विस शुरू किया गया। मेयर हैदराबाद बी राममोहन ने नेकलेस रोड पर आयोजित एक तक़रीब में पांच ई टैक्सियों को झंडी दिखाकर रवाना किया।

यह टैक्सीयाँ शहर के विभिन्न स्थानों से राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट शम्शाबाद तक सेवा देंगी।ट्रांसपोर्ट सहूलियात फ़राहम करने के किए इलेक्ट्रिक व्हीकल इंफ्रास्ट्रक्चर स्टार्टअप कंपनी ग्रीन माइल ने ई टैक्सीयाँ का आग़ाज़ किया है।

ग्रीन माइल के डायरेक्टर वी सिद्धार्थ ने बताया कि शुरुआत में हम पांच ई टैक्सीयाँ पायलट आधार पर शुरू की हैं। आइन्दा एक माह के अंदर अंदर इन ई टैक्सियों की संख्या 25 कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि शहर में फ़िलहाल इन ई टैक्सीयाँ के लिए दो चार्जिंग स्टेशनस हैं और आइन्दा एक साल में इन चार्जिंग स्टेशनों की तादाद 25 कर देने का मन्सूबा है।

इन ई टैक्सियों के लिए दो चार्ज स्टेशनस हैं और आइन्दा एक साल में इन चार्ज स्टेशनों की संख्या 25 कर देने की योजना है। उन्होंने बताया कि जनता के रद्द-ए-अमल की बुनियाद पर विश्वविदयालयों और शॉपिंग काम्प्लेक्स वग़ैरा जैसे अहम मुक़ामात से इन ई टैक्सीयाँ की ख़िदमात का आग़ाज़ भी किया जा सकता है।

TOPPOPULARRECENT