Saturday , November 18 2017
Home / AP/Telangana / शहर में स्वाइन फ्लू की वबा, अंबरपेट में 2 नए केसेस

शहर में स्वाइन फ्लू की वबा, अंबरपेट में 2 नए केसेस

हैदराबाद 26 फ़रवरी: शहरे हैदराबाद में एक मर्तबा फिर स्वाइन फ्लू जैसी ख़तरनाक वबा के असरात मंडलाने लगे हैं। पिछ्ले दिन इलाक़ा अंबरपेट से ताल्लुक़ रखने वाले दो शहरीयों का स्वाइन फ्लू टेस्ट किया गया जो कि मुसबित पाया गया।

इन स्वाइन फ्लू के मरीज़ों का ईलाज जारी है लेकिन अचानक शहर में स्वाइन फ्लू के मरीज़ पाए जाने के बाद बलदिया की तरफ से चौकसी इख़तियार करने के इक़दामात शुरू किए जा चुके हैं। हैदराबाद में पिछ्ले एक बरस के दौरान कई स्वाइन फ्लू के मरीज़ों का ईलाज मुम्किन हो पाया है लेकिन इस के बावजूद ख़तरा मुकम्मिल तौर पर ख़त्म नहीं हुआ जिसकी वजह बताया जाता है कि जाबजा गंदगी और कचरे के अंबार के अलावा मच्छरों की कसरत है।

गांधी हॉस्पिटल से रुजू होने वाले इन मरीज़ों को स्वाइन फ्लू की तौसीक़ के बाद इंतेहाई सख़्त निगहदाशत वाले वार्ड में रखते हुए ईलाज किया जा रहा है। महिकमा बलदिया के आला ओहदेदारों ने इन इत्तेलाआत के बाद हिदायत दी है कि वो फ़ील-फ़ौर इक़दामात करते हुए मच्छरों की अफ़्ज़ाइश को रोकने के अलावा कचरे की निकासी पर तवज्जा दें।

स्वाइन फ्लू से बचने के लिए ज़रूरी है कि साफ़ सफ़ाई को यक़ीनी बनाया जाये और जहां तक मुम्किन हो सके हाथ साफ़ रखने की कोशिश की जाये।

TOPPOPULARRECENT