Thursday , December 14 2017

शहर हैदराबाद , इवांका ट्रम्प के स्वागत के लिए तैयार

हैदराबाद: शहर हैदराबाद ,राष्ट्रपति अमेरिका डोनाल्ड ट्रम्प के सलाहकार उनकी पुत्री इवांका ट्रम्प के स्वागत के लिए तैयार है । दक्षिण भारत के प्रमुख महत्व इस शहर ग्लोबल इंटरप्रेनरशिप सिमट की मेज़बानी करने जा रहा है जिसमें इवांका ट्रम्प समेत 150 देशों के प्रतिनिधी भाग लेने वाले हैं। अब जबकि इस शिखर सम्मेलन के लिए एक सप्ताह से भी कम समय रह गया है, शहर की सड़कों की मरम्मत और‌ गढ़ों को भरने के साथ खुले मैन होल्स बंद करने के काम पूरे कर लिए गए हैं।

इसके अलावा शहर में भीक मांगने वालों के ख़िलाफ़ भी मुहिम बड़े पैमाना पर शुरू की गई है। तक़रीबन 200 भिकारीयों को दो जेलों के शल्टर होम्स ले जाया गया है। एव इंका के दौरा हैदराबाद के मौक़े पर सुरक्षा इंतेजाम किए जा रहे हैं। अमेरिका के विशेष सचिव उनकी सुरक्षा के हैदराबाद आ रहे हैं।

भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका इस तीन दिवसीय सम्मेलन का आयोजन कर रहे हैं, जिसका उद्घाटन प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। इवांका ट्रम्प इस कार्यक्रम में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे। ये पहला मौक़ा है कि जब शिखर सम्मेलन दक्षिण एशिया में होगा। इस शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए 1500 लोगो को चुना गया है जिनमें ,निवेशकों और अन्य‌ अहम शख़्सियतें शामिल हैं।

इस वर्ष इस सम्मेलन का विषय ” महिलाएं पहले के लिए समृद्धि ” दिया गया है। एशिया की सबसे बड़ी सेवन स्टार होटल ताज फ़लक नुमा में 28 नवंबर की शाम डिनर का आयोजन किया जाएगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , इवांका ट्रम्प के साथ उपस्थित रहेंगे। इस डिनर में मुकेश अंबानी, रतन टाटा के साथ साथ 170 देशों के 1500 प्रतिनिधियों में भी शामिल होंगे। ये सेवन स्टार होटल पुराना शहर हैदराबाद में है।

TOPPOPULARRECENT