शहर हैदराबाद में दिवाली त्यौहार का जोश

शहर हैदराबाद में दिवाली त्यौहार का जोश
Click for full image

हैदराबाद: शहर हैदराबाद में दिवाली त्यौहार जोश के साथ मनाया जा रहा है। मंदिर में श्रद्धालूओं की लंबी क़तारें देखी जा रही हैं।रौशनियों के इस त्यौहार के मद्देनज़र लोगों ने नए कपड़े ख़रीदे और मेहमानों का स्वागत‌ मिठाईयों से किया जा रहा है।

इस तरह हैदराबाद में दिवाली की धूम देखी जा रही है। शहर में लगाई गई पटाख़ों की दुक्कानो पर भी लोगों का हुजूम देखा जा रहा है ।साथ ही महत्वपूर्ण व्यापारिक केंद्र, दुकानात, मॉल्स और सरकारी इमारतों को सजाया गया है। शहर में जे़वरात की दुक्कानो पर खासतौर पर ख़रीदारों का हुजूम देखा जा रहा है। लोगों ने आज सुबह से ही दिवाली की एक दूसरे को मुबारकबाद पेश करने शुरू कर दी। जे़वरात की दुक्काने, मिठाईयों की दुक्काने,सूखे फल जात की दुकानात, इलेक्ट्रॉनिक आइटम के शो रूम्स और कपड़ों के शोरूम में खरीदारों का हुजूम देखा जा रहा है।

शहर के कई स्थानों पर ट्राफिक देखी गई इसी दौरान कई अस्पतालों के माहिरीन ने जनता को मश्वरा दिया कि वो पटाख़े जलाते वक़्त सावधानी बरते। डॉक्टर्स ने माता पीता पर-ज़ोर दिया कि वो अपने बच्चों पर नज़र रखें क्यों कि पटाख़ों से उनके आँखों के ज़ख़मी होने या प्रभावित‌ होने का ख़तरा है।

ग्रेटर हैदराबाद सोसाइटी फ़ार प्रीवेंशन आफ़ एनीमलस के मिस्टर भंडारी ने कहा कि परिंदे और जानवर आवाज़ और पटाख़े जलाने की आवाज़ पर काफ़ी डर जाते हैं। पटाख़ों के कारण कुछ‌ जानवर और परिंदे भी ज़ख़मी होते हैं। घरों में रह कर पटाख़ों का इस्तेमाल किया जाये और खिड़कियों को बंद रखा जाये।

Top Stories