Thursday , November 23 2017
Home / Bihar/Jharkhand / शहाबुद्दीन पर गरमाई सियासत, गुस्से में राबड़ी

शहाबुद्दीन पर गरमाई सियासत, गुस्से में राबड़ी

पटना : कौमी जनता दल की कौमी वोर्किंग कमेटी की तशकील कर लिया गया है. इस कमेटी में साबिक एमपी शहाबुद्दीन को जगह मिलने के बाद सियासत गरमा गई है. भाजपा लीडर और सूबे के साबिक नायब वज़ीरे आला सुशील मोदी ने कहा कि शहाबुद्दीन लालू को दुलरुआ है. जो सख्श सजायाफ्ता है और पंचायत तक का इन्तिखाब नहीं लड़ सकता उसे राजद की कौमी वोर्किंग कमेटी में जगह दी गई है. भाजपा के इस हमले का राबड़ी देवी ने जवाब दिया और कहा कि उन्हें पहले अपने गिरेबान में झांक कर देखना चाहिए. भाजपा में अमित शाह को पार्टी का सदर बनाया गया है. भाजपा पहले बताए कि अमित शाह को पार्टी का सदर क्यों बनाया गया है.

आपको बता दें कि राजद की नयी कमेटी में 5 नायब सदर, 4 जेनरल सेक्रेटरी , 9 सेक्रेटरी और 56 मेम्बरों को जगह दी गयी है. लालू प्रसाद यादव ने इसकी एलान की है. पार्टी की कौमी कमेटी में साबिक वज़ीरे आला राबड़ी देवी के साथ तेजस्वी यादव और वजीर तेज प्रताप यादव के अलावा बेटी मीसा भारती को भी जगह दी गयी है. कमेटी की सबसे अहम् हिस्सा है साबिक एमपी मो. शहाबुद्दीन इन्हें लंबे अरसे के बाद कमेटी में शामिल किया गया है.

वोर्किंग कमेटी में लालू प्रसाद के परिवार के अलावा साबिक एमपी जगदानंद, साबिक एमपी मो शहाबुद्दीन, वजीर अब्दुल बारी सिद्दीकी और भागलपुर के एमपी शैलेश कुमार को शामिल किया गया है. सेक्रेटरी के तीन और जेनरल सेक्रेटरी के आठ ओहदे खाली रखे गये हैं. कमेटी में 56 लीडरों को जगह मिली है. इस में तमाम रियासत के लीडरों को नुमायन्दगी दिया गया है. इसमें पार्टी कोटा से बनाये गये ज़्यादातर वजीर शामिल हैं.

उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव बाद पार्टी की एक बड़ी मीटिंग होगी, इसके बाद भाजपा-आरएसएस के खिलाफ मुहीम शुरू होगा। पार्टी के रियासत दफ्तर में ओहदेदार कम बैठेंगे। ज़्यादातर अपने इलाके में जाकर अवाम को फासिस्ट ताकतों की तरफ से की जा रही कार्रवाई और भाजपा सरकार की नाकामयाबी की जानकारी देंगे।

TOPPOPULARRECENT