Monday , December 11 2017

शहीद के खिलाफ फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट करने पर केरल का नौजवान गिरफ्तार

कोझिकोड: केरल के एक शख्‍स को पठानकोट दहशत गर्दाना हमले में शहीद एनएसजी अफसर लेफ्टिनेंट कर्नल ई.के. निरंजन के बारे में इश्तेआल अंगेज़ फेसबुक पोस्ट करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। निरंजन की मौत पठानकोट में दहशत गर्दों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान हुई थी।

फर्जी नाम से बनाई थी फेसबुक प्रोफाइल
चेवायुर पुलिस स्टेशन के एक अफसर ने बताया कि अनवर सादिक (24) नाम के इस शख़्स को पुलिस ने मल्लापुरम में वाक़े उसके घर से मंगलवार को गिरफ्तार किया। अफसर ने नाम जाहिर न करने के दरखास्त के साथ बताया, ‘उसने फ़र्ज़ी नाम से एक फेसबुक प्रोफाइल बनाई थी। उसने दावा किया कि वह माध्यम नाम के अखबार से जुड़ा नुमाइंदा है।

अखबार की शिकायत के बाद की गई गिरफ्तारी
अखबार की शिकायत और यह सामने आने पर कि इस नाम का कोई शख़्स अखबार में काम नहीं करता, पुलिस ने मामले की जांच की और उसे गिरफ्तार कर लिया।’ अधिकारी ने बताया कि अनवर पर दफा 124 (ए) लगाई गई है, क्योंकि उसकी तब्सरे मुल्क मुख़ालिफ़ हैं। हालांकि, उसने कहा है कि वह नहीं अवाम था कि वह कोई जुर्म कर रहा है। फेसबुक पोस्ट में इस शख्स ने शहीद के बारे में इश्तेआल अंगेज़ तब्सरे किये थे । इससे सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई थी। अखबार की शिकायत पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

TOPPOPULARRECENT