Thursday , May 24 2018

शहीद जवानों पर आपत्तिजनक कमेंट करने के मामले में कॉलेज के प्रोफेसर पर राजद्रोह का मामला दर्ज

श्रीनगर: कश्मीर के अवंतिपुरा इलाके में एक कॉलेज के प्रोफेसर पर राजद्रोही कमेंट करने का आरोप लगाकर उसे कॉलेज से बर्खास्त कर दिया गया है। प्रोफेसर का नाम शाह नवाज़ है और इस मामले में उसके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है जिसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है।
इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक शाह नवाज़ ने 30 नवंबर को नगरोटा में आर्मी कैंप पर हुए हमले में शहीद हुए 7 जवानों पर कॉलेज में बात कर रहे कुछ स्टूडेंट्स के पास जाकर आपत्तिजनक कमैंट्स किये थे जिसके बाद ही उन स्टूडेंट्स ने प्रोफेसर शाह नवाज़ के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी। जिनके नाम हैं मनोज कुमार, तिलक राज, गणेश कुमार और सुभाष।

स्टूडेंट्स का कहना है कि इस हमले पर टिप्पणी करते हुए प्रोफेसर ने कहा था कि पाकिस्तानी शेरों की तरह आते हैं, हिंदुस्तानियों को मारते हैं और वापस चले जाते हैं। कश्मीर में लगभग 150 ऐसे लोग हैं जिनके पास ऐके-47 हैं जिनके लिए मैं अपनी जान दे सकता हूं और उनकी हर संभव मदद करने को तैयार हूं।’ रिपोर्ट में इन स्टूडेंट्स ने यह भी कहा है कि प्रोफेसर शाह नवाज़ अफगानी लिबास पहन कर कॉलेज आते हैं और कॉलेज में पढ़ने वाले मुस्लिम स्टूडेंट्स को भड़काने की कोशिश करते हैं।

पुलिस ने शाहनवाज़ के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और इसकी जानकारी जम्मू-कश्मीर के शिक्षा मंत्री नसीम अख्तर को भी दे दी गई है। इसके साथ कठुआ से प्रधान सेशन जज ने शाह नवाज की जमानत याचिका खारिज कर दी है। उनका कहना है कि उनके सामने कुछ ऐसी बातें आई हैं जिससे लगता है कि नवाज ने ऐसी बातें की होंगी।

TOPPOPULARRECENT