शहीद भारतीय सैनिक का बेटा बता वायरल हुआ विडियो निकला पाकिस्‍तानी कलाकार!

शहीद भारतीय सैनिक का बेटा बता वायरल हुआ विडियो निकला पाकिस्‍तानी कलाकार!

दुनिया भर में मशहूर हो चुके पाकिस्तानी  बच्चे को भारत के एक शहीद सैन्य अधिकारी का बेटा बताया जा रहा था, लेकिन अब इसके पाकिस्तानी कलाकार होने की खबरें आ रही हैं। वीडियो में बच्चा एक बेहद जज्बाती गाना ‘बाबा मेरे…’ गाते हुए दिखाई देता है। यह वीडियो दिसंबर 2015 में यूट्यूब पर अपलोड किया गया था। लेकिन जब इस वीडियो को Indian Army- Service Before Self नाम के फेसबुक पेज पर पोस्ट किया गया तो यह वायरल हो गया। इस फेसबुक पेज को करीब पांच लाख लोग फॉलो करते हैं।

https://www.facebook.com/HindKeSipahi/videos/199484410609080/

खबर लिखे जाने तक इस पेज से वीडियो को 2 लाख 94 हजार बार शेयर किया जा चुका था और 83 लाख से ज्यादा बार इसे देखा जा चुका था। फेसबुक पर ही कमेंट्स बॉक्स में नदीम अब्बास नाम के एक शख्स ने दावा किया कि यह उसका बेटा है। शख्स ने कमेंट में लिखा- ”यह लड़का मेरा बेटा है। उसका नाम गुलाम-ए-मुर्तजा है। मैं जिंदा हूं। और मैं अपने बेटे के साथ खड़ा हूं और मेरे पिता स्टेज पर वायलिन बजा रहे हैं। तीन पीढ़िया अलहामदुलिल्लाह और मुझे पाकिस्तानी होने पर गर्व है।”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बच्चा जिस कार्यक्रम में गाता हुआ वीडियो में दिखाई देता है, वह 2014 में पेशावर हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए रखा गया था। उस हमले में 140 लोग मारे गए थे। उस कार्यक्रम के बाद बच्चा इतना मशहूर हो गया कि बाद में कई दफा पाकिस्तानी टीवी चैनलों पर देखा गया।

सोशल मीडिया पर इस बच्चे को लेकर कहा जा रहा था कि इसके पिता भारतीय सेना में अधिकारी थे जो आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हो गए थे और उनकी मौत की खबर सुनकर मां की मौत हो गई थी और बच्चा सैनिक स्कूल में पढ़ता है। इंडियन आर्मी- सर्विस बिफोर सेल्फ नाम के जिस फेसबुक पेज पर बच्चे का वीडियो शेयर किया गया है, उसमें कैप्शन में साफ लिखा गया है- ‘पाकिस्तानी बच्चे का गाया एक गाना, हम वाकई तुम्हारे गाने की सराहना करते हैं।’

Top Stories