Monday , June 18 2018

शादी के लिए कबूल किया इस्लाम, दक्षिणपंथी संगठनों का हंगामा, पुलिस ने किया अरेस्ट

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में पुलिस ने 21 साल के युवक को गिरफ्तार किया है। युवक के परिजनों और कुछ दक्षिणपंथी संगठनों ने रविवार को कुवारसी थाने के बाहर हंगामा किया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि युवक का जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया। पुलिस ने युवक पर सीआरपीसी की धारा 151 के तहत कार्रवाई की है।

युवक के परिजनों की तरफ से शिकायत की गई थी कि उनका बेटा एक मुस्लिम  लड़की के प्यार में पड़ गया है। लड़की ने उनके बेटे पर इस्लाम धर्म कबूल करने का दबाव बनाया। हालांकि, युवक का कहना है कि उसने अपनी मर्जी से इस्लाम धर्म अपनाया है।

पुलिस ने बताया कि वेद प्रकाश बरौला जफराबाद इलाके में रहता है। वह नगला पटवारी इलाके की एक फर्निचर की दुकान में काम करता था। इसी दौरान आठ महीने पहले धर्म परिवर्तन +करके उसने अपना नाम आदिल कर लिया। मामला शनिवार को तब सामने आया जब उसने अपने परिजनों से पड़ोस में रहने वाली मुस्लिम लड़की से शादी करने की बात कही। परिजनों ने विरोध किया तो उसने बताया कि वह इस्लाम धर्म कबूल कर चुका है।

युवक के घरवालों को जब यह बात पता चली तो उन्होंने दक्षिणपंथी संगठन  से संपर्क किया। संगठन के लोग उनके घर पहुंचे और वहां से वे लोग थाने गए। थाने में उन लोगों ने लड़की और उसके परिजनों के खिलाफ युवक का जबरन धर्म परिवर्तन कराने की शिकायत की।

TOPPOPULARRECENT