Thursday , December 14 2017

शारापोवा और राफ़ल नडाल फाईनल में पहुंच गए

रूस की मारिया शारापोवा और स्पेन के राफ़ल नडाल मैड्रिड मास्टर्ज़ के फाईनल में पहुंच गए। डेविड फेरर का सफ़र सेमीफाइनल में ख़त्म होगया। मैड्रिड में जारी वीमंस ईवंट के सेमीफाइनल में मारिया शारापोवा का मुक़ाबला पोलैंड की अग्नीसका राडवा

रूस की मारिया शारापोवा और स्पेन के राफ़ल नडाल मैड्रिड मास्टर्ज़ के फाईनल में पहुंच गए। डेविड फेरर का सफ़र सेमीफाइनल में ख़त्म होगया। मैड्रिड में जारी वीमंस ईवंट के सेमीफाइनल में मारिया शारापोवा का मुक़ाबला पोलैंड की अग्नीसका राडवानसका से था।

रूसी खिलाड़ी ने सख़्त मुक़ाबले के बाद 6-1 6-4 से कामयाबी हासिल की। फाईनल में इनका मुक़ाबला रुमानिया की स्मूना हेल्प् से होगा। वीमंस‌ ईवंट में राफ़लनडाल ने रोबर टोबो टीसटोटा को हरा कर फाईनल में जगह बनाई। टाप सीड की जीत का स्कोर 6-3 6-4 रहा। दूसरे फाईनल में जापान के कीनशकोरी ने स्पेन के डेविड फेरर को मात दी।

उन्हों ने 7-6 5-7 और 6-3 से कामयाबी हासिल की। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और चैंपिय‌न राफ़ल नडाल ने अपने हमवतन रोबर टोबो टीसटोटा 6-4 6-3से मात दे कर मैड्रिड ओपन फाईनल में जगह बना ली है जहां उनका मुक़ाबला जापान केनशकोरी से होगा।

अपने कैरियर के 63 और किले कोट पर 44 वीं ख़िताब की तलाश में मैदान पर उतरे नडाल का इस मरहले में अभी तक अपने पसंदीदा कलीकोट पर बेहतर मुज़ाहरा नहीं रहा है और उन्होंने मोनटीकारलो और बार्सिलोना में क्वार्टरफाइनल में उन्हें मात का सामना करना पड़ा था लेकिन 25 मई से शुरू होरहे साल के दूसरे ग्रांड सलाम फ़्रैंच ओपन 9 वीं ख़िताब पर नज़रें जमाईं नडाल ने बू टीसटोटा के ख़िलाफ़ शानदार मुज़ाहरा किया और मुसलसल सीटों में जीत दर्ज करते हुए इस टूर्नामेंट में एक भी सीट नहीं गंवाने के अपने रिकार्ड को बरक़रार रखा।

नडाल के हाथों हार‌ के साथ ही बू टीसटोटा का इस टूर्नामेंट की कामयाबी का ख़ाब चकनाचूर होगया। बू टीसटोटा अपने कैरियर में पहली बार किसी मास्टर्स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। नडाल को दूसरी बार मैड्रिड ओपन का ख़िताब जीतने के लिए नशीकोरी से मुक़ाबला करना होगा।

TOPPOPULARRECENT