शाहरुख खान की फिल्‍म ‘जीरो’ के खिलाफ मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज

शाहरुख खान की फिल्‍म ‘जीरो’ के खिलाफ मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज
Click for full image

अपनी फिल्‍म ‘जीरो’ के ट्रेलर को लेकर इन दिनों चर्चा में चल रहे बॉलिवुड स्‍टार शाहरुख खान की यह बहुप्रतिक्षित फिल्‍म विवादों में आ गई है। अकाली दल के बाद अब मुंबई कांग्रेस के उपाध्‍यक्ष चरण सिंह सापरा ने फिल्‍म जीरो की विषय वस्‍तु पर आपत्ति जताई है। सापरा ने मुंबई पुलिस में शाहरुख खान की फिल्‍म के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

बता दें कि इस फिल्‍म में शाहरुख खान को कृपाण लिए दिखाया गया है। इस पर सिखों ने आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि इससे सिखों की भावनाएं आहत हुई हैं। सापरा ने कृपाण के दृश्‍य को फिल्‍म से हटाए जाने की मांग की है। उन्‍होंने कहा कि अगर पुलिस केस दर्ज कर कार्रवाई नहीं की तो वह प्रॉडक्‍शन हाउस के सामने प्रदर्शन करेंगे।

इससे पहले सोमवार को दिल्ली अकाली दल के विधायक मंजिंदर सिंह सिरसा ने भी शाहरुख खान और अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। उन्‍होंने कहा कि पोस्टर में शाहरुख बनियान में खड़े हैं और उन्होंने गले में रुपयों की माला पहनी है। उनके हाथ में कृपाण है। कृपाण को इस तरह से मजाकिया ढंग से दिखाने से सिख समाज में नाराजगी है।

गौरतलब है कि शाहरुख लगभग डेढ़ साल बाद फिल्म ‘जीरो’ से बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। ‘जीरो’ से शाहरुख के फैन्स को काफी उम्मीदें हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू में फिल्म के प्रड्यूसर आनंद एल राय ने उम्मीद जताई थी कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 350 करोड़ तक पहुंच सकती है।

एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ‘जीरो’ के डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स 100 करोड़ रुपये में बेचे गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार फिल्म को कम से कम 190 करोड़ का कलेक्शन तो करना ही होगा। शाहरुख की पिछली कुछ फिल्में मीनिमम गारंटी के तहत बेची गई थीं लेकिन इस बार अडवांस बेसिस पर बेचा जा रहा है। इसका मतलब अगर डिस्ट्रिब्यूर्स को नुकसान हुआ तो वे रिफंड के लिए क्लेम कर सकते हैं।

Top Stories