Tuesday , December 19 2017

शाहरुख़ खान को उर्दू के प्रचार के लिए डॉक्टर की उपाधि से नवाज़ा गया

भारतीय फ़िल्म उद्दोग के सुपरस्टार शाहरुख़ खान को मौलाना आज़ाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी द्वारा उर्दू भाषा और संस्कृति का अपनी फिल्मो में प्रचार में विशेष योगदान के लिए डॉक्टर की उपाधि के सम्मान से नवाज़ा गया।

यूनिवर्सिटी के चांसलर ज़फर सरेशवाला ने छठी कॉन्वोकेशन के दौरान शाहरुख़ खान को डिग्री से नवाज़ा। ग्रेजुएशन के गाउन और स्पोर्टिंग सनग्लासेज के साथ छात्रो की तालियों की गड़गड़ाहट की साथ डॉक्टर की उपाधि के सम्मान को स्वीकार किया। स्वीकृति के दौरान टिप्पड़ी करते हुए शाहरुख़ खान ने यूनिवर्सिटी का धन्यवाद किया और कहा की उनके माता पिता इस पल को देख कर काफी ख़ुश होते ख़ासकर उसको इस सम्मान से उसकी माँ के जन्मस्थान पर सम्मानित किया जा रहा है।

अभिनेता ने आगे बताया की उनके पिता मौलाना अबुल कलाम आज़ाद के अनुयायी थे। और वे बहुत उम्दा उर्दू और पारसी बोला करते थे। मैं आज जो थोड़ी बहुत उर्दू बोल पाता हूँ यह मेरे पिताजी की वजह से ही है आगे उन्होंने कहा की मेरे हिसाब से किसी भाषा या उर्दू के क्षेत्र में डॉक्टर की उपाधि मिलना एक बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी है। मैं वादा करता हूँ की अपने कार्य द्वारा अपनी क्षमता के अनुसार मैं इसमें बेहतरीन करूँगा।

TOPPOPULARRECENT