Saturday , January 20 2018

शाहरुख़ या सलमान नहीं, मुसलमानों को चाहियें असली हीरो: मुंबई पुलिस

मुंबई: पूरे देश में मुसलमानों की स्थिति चिंताजनक है. आर्थिक और सामाजिक रूप से पिछड़े इस तबक़े को हौसले और सहारे की ज़रुरत है जो अक्सर आजकल के समाज में नहीं मिल पाता.

महाराष्ट्र पुलिस ने लेकिन इस परेशानी को समझने की कोशिश की है और ये फ़ैसला किया है कि मुसलमानों का हौसला बढाने के लिए वो बॉलीवुड हीरो की बात नहीं करेंगे बल्कि असल ज़िन्दगी के हीरो की कहानियां बताएँगे. आईपीएस अफ़सर क़ौसर ख़ालिद जो कि महाराष्ट्र पुलिस में IG (प्रोटेक्शन ऑफ़ सिविल राइट्स) हैं, ने मुस्लिम बस्तियों का दौरा किया.

ख़ालिद ने कहा कि आख़िर बॉलीवुड से रोल मॉडल चाहिए ही क्यूँ! उन्होंने कहा कि दूसरी चीज़ों के कामयाब लोगों को भी लेना चाहिए. इस बारे में उन्होंने अनसर शेख़ नाम के लड़के का ज़िक्र किया जिसने आईएएस में 361 रैंक हासिल की है. साधारण बैकग्राउंड से आने वाले अनसर ने अपनी मेहनत और लगन की बदौलत देश की सर्वोच्च परीक्षा में कामयाबी पायी है.

इसके इलावा उन्होंने कई ऐसे नौजवान मुस्लिम लड़कों का ज़िक्र किया जो आम ज़िन्दगी में कामयाब हुए हैं. उन्होंने सोहेल क़ाज़ी का भी ज़िक्र किया जिन्होनें अपने बोर्ड इम्तेहान में 98% नंबर हासिल किये

TOPPOPULARRECENT