Tuesday , December 12 2017

शिबू सोरेन को मिले भारत रत्न : हाजी हुसैन

रियासत के इमारत तामीर वज़ीर हाजी हुसैन अंसारी ने साबिक़ वज़ीरे आला शिबू सोरेन को भारत रत्न देने की मुताल्बा की है। साथ ही साबिक़ वज़ीरे आजम अटल बिहारी वाजपेयी को भी भारत रत्न देने की वकालत की है। मिस्टर अंसारी ने कहा कि शिबू सोरेन पूरे

रियासत के इमारत तामीर वज़ीर हाजी हुसैन अंसारी ने साबिक़ वज़ीरे आला शिबू सोरेन को भारत रत्न देने की मुताल्बा की है। साथ ही साबिक़ वज़ीरे आजम अटल बिहारी वाजपेयी को भी भारत रत्न देने की वकालत की है। मिस्टर अंसारी ने कहा कि शिबू सोरेन पूरे मुल्क में आदिवासियों के महबूब लीडर रहे हैं।

उनकी पूरी ज़िंदगी जद्दो-जहद में ही बीता है। छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, गुजरात हो या झारखंड, हर जगह शिबू सोरेन आदिवासियों के दरमियान मक़बूल रहे हैं। आदिवासियों की मसायलों को लेकर शिबू सोरेन ने आवाज बुलंद की है। यही वजह है कि शिबू सोरेन को भारत रत्न मिलना चाहिए। मिस्टर अंसारी ने कहा कि सचिन तेंदुलकर को भारत रत्न देना अच्छी बात है, पर शिबू सोरेन को भी यह एज़ाज मिलना चाहिए।

इसके लिए वह रियासत हुकूमत से बात करेंगे। जरूरत पड़ी, तो हुकूमत से एक शिफारिश भी मर्कज़ी हुकूमत को भेजेंगे। मिस्टर अंसारी ने कहा कि साबिक़ वज़ीरे आजम अटल बिहारी वाजपेयी को भी भारत रत्न मिलना चाहिए। वह मुल्क के मक़बूल लीडर हैं। तमाम तबकों के लोग उन्हें पसंद करते हैं।

TOPPOPULARRECENT