Saturday , December 16 2017

शिमला से भी ठंडा हुआ कांके

दारुल हुकूमत में कांके का कम अज़ कम दर्जे हरारत एक डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। बीएयू के मौसम साइंसदां के मुताबिक सनीचर की सुबह में कम अज़ कम 1.1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जबकि शिमला का कम अज़ कम दर्जे हरारत 5.7 डिग्री सेल्सियस रिक

दारुल हुकूमत में कांके का कम अज़ कम दर्जे हरारत एक डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। बीएयू के मौसम साइंसदां के मुताबिक सनीचर की सुबह में कम अज़ कम 1.1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जबकि शिमला का कम अज़ कम दर्जे हरारत 5.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। बीएयू के ज़ीराअत फिजिक्स महकमा के अध्यक्ष डॉ ए बदूद ने बताया कि सुबह में आसपास के घास और पुआल में बर्फ जमे होने की इत्तिला भी लोगों ने दी है। आनेवाले कुछ दिनों में राहत मिलने की इमकान है। हवा की रफ्तार धीमी हो गयी है। शिमला व पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी भी रूक गयी है। कम अज़ कम दर्जे हरारत कम हुआ है लेकिन ज़्यादा से ज़्यादा दर्जे हरारत थोड़ा बढ़ा है।
मौसम साइंसदां ने कहा है कि एक-दो दिनों तक आसमान में बादल छाये रहने की इमकान है। कम अज़ कम दर्जे हरारत 24 से 25 डिग्री सेलसियस के आसपास होगा। कम अज़ कम दर्जे हरारत सात से आठ डिग्री सेल्सियस के दरमियान होगा। आसमान साफ होने के बाद दर्जे हरारत और गिरने की उम्मीद है। सनीचर को कम अज़ कम दर्जे हरारत 24.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। यह आम से दो डिग्री ज़्यादा है। कम अज़ कम दर्जे हरारत 6.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। यह आम से चार डिग्री नीचे है।

TOPPOPULARRECENT