शिया वक्फ़ बोर्ड में जारी भष्टाचार के खिलाफ़ कारवाई नहीं हुई तो बड़ा आन्दोलन करेंगे- कल्बे जव्वाद

शिया वक्फ़ बोर्ड में जारी भष्टाचार के खिलाफ़ कारवाई नहीं हुई तो बड़ा आन्दोलन करेंगे- कल्बे जव्वाद
Click for full image

वक्फ़ बोर्ड में जारी भ्रष्टाचार और बेइमानों पर कार्यवाही न किये जाने पर लखनऊ के इमामे जुमा मौलाना सैयद कल्बे जवाद नक़वी ने 8 रबीउल अव्वल के बाद आंदोलन फिर से शुरू करने की घोषणा की है।

मौलाना ने कहा कि वक्फ़ बचाओ आंदोलन अभी ख़त्म नहीं हुआ है बल्कि कुछ दिनों के लिए आंदोलन स्थगित कर दिया गया था। अगर वक्फ़ अपराधियों के ख़िलाफ़ उचित और ठोस कार्यवाही न की गई तो हम 8 रबीउल अव्वल के बाद आंदोलन फिर से शुरू करेंगे और इस बार बड़े पैमाने पर सुन्नी भाई भी वक्फ़ बचाव आंदोलन में शामिल होंगे।

मौलाना ने कहा कि अभी इस संबंध में सरकार से बातचीत जारी है और कोशिश यह होगी कि समस्या बातचीत से हल हो और वक्फ़ अपराधियों के विरुद्ध ठोस कार्यवाही हो और उन्हें जेल भेजा जाये।

लखनऊ के इमामे जुमा ने तुर्की में सऊदी वाणिज्य दूतावास में विरोधी सऊदी पत्रकार जमाल ख़ाशुक़्जी की निर्मम हत्या में लिप्त होने के कारण सऊदी सरकार की कड़े शब्दों में निंदा की।

उन्होंने कहा कि आयातुल्लाह शैख़ बाक़िर निम्र को सऊदी शासकों ने झूठे और निराधार आरोपों के तहत शहीद कर दिया था और उस समय पूरी दुनिया चुपचाप तमाशा देखती रही। किसी ने सऊदी अरब के अत्याचारों और आतंकवाद का विरोध नहीं किया लेकिन आज दुनिया ने उनका असली चेहरा देख लिया कि किस तरह उन्होंने अपने ही पत्रकार को बड़ी निर्दयता से मौत के घाट उतार दिया।

मौलाना ने कहा कि ख़ाशुक़्जी की हत्या के बाद सऊदी अधिकारी लगातार झूठ बोलते रहे कि वह दूतावास से चले गये थे मगर अब इस हत्या की वास्तविकता सामने आ चुकी है।

मौलाना कल्बे जवाद ने कहा कि इस हत्या में सऊदी अरब और अमेरिका दोनों शामिल हैं, यह पुराने हत्यारे और डाकू हैं। इनका काम ही हत्या, कत्ल और लूटमार है। इस अपराध की सज़ा उन्हें मिलनी ही चाहिए मगर ऐसा नहीं होगा, इस हत्या के जुर्म में केवल कुछ बेगुनाह लोगों के सज़ा दे दी जाएगी और मामले को दबा दिया जाएगा।

लखनऊ के इमामे जुमा ने कहा कि आयतुल्लाह शैख़ बाकिर निम्र की शहादत के बाद सऊदी अरब लगातार तबाही और पतन की ओर बढ रहा है और वो दिन दूर नहीं जब इस तानाशाह सरकार का सफ़ाया हो जाएगा।

साभार- ‘pars today.com’

Top Stories