Thursday , September 20 2018

शिया- सुन्नी का एक साथ ऐलान- ‘अयोध्या में मस्जिद की जगह मस्जिद ही बनना चाहिए’

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB ) ने एलान किया है कि अयोध्या में मस्जिद की जगह मस्ज़िद ही बनाना चाहिए, जिसका शिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने भी समर्थन किया है। अयोध्या राम मंदिर मुद्दा फ़िलहाल सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है।

जिस पर आर्ट ऑफ़ लिविंग के प्रमुख और धर्म गुरु श्री श्री रविशंकर ने कोर्ट के बाहर सुलह कर रास्ता निकालने की पहल भी की है और वे इस हेतु प्रयासरत भी है।

इस बीच उठापठक के चलते AIMPLB ने अपने एक प्रमुख मेंबर नदवी को भी बाहर का रास्ता दिखाया था। मुद्दे पर बयानबाजी लगातार हो रही है, वही कई मुस्लिम संघठनो और बुद्धि जीवियों ने मंदिर बनाये जाने की सलाह भी दी थी।

गौरतलब है कि नदवी कि ही तरह वसीम रिजवी ने भी मंदिर को लेकर वकालत कि थी जिसके कारण उन्हें भी विरोध का सामना करना पड़ा था।

गौरतलब है कि अयोध्या राम मंदिर मुद्दे को 60 से ज्यादा साल हो गए है, मगर इस पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया जा सका है. तमाम सबूतों को कोर्ट में पेश किया जा चुका है।

पिछली तरीको तक केस से जुड़े लगभग 10 हजार दस्तावेजों जो कि हिंदी, संस्कृत, अवधि के आलावा भी अन्य छह भाषाओ में थे का अंग्रेजी में अनुवाद का कार्य कोर्ट के आदेशानुसार किया जा चुका है।

TOPPOPULARRECENT