Friday , June 22 2018

शिवपाल, आजम खान और 52 मुसलमान उम्मीदवारों में शामिल

लखनऊ 21 जनवरी: मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ शिवपाल यादव और उत्तर प्रदेश के विवादास्पद मंत्री मुहम्मद आजम खां के नाम समाजवादी पार्टी के 191 उम्मीदवारों की जारी पहली सूची में शामिल किए गए है।

समाजवादी पार्टी की ताजा सूची में शिवपाल यादव की भागीदारी से यह इशारा मिलता है कि पिता और पुत्र (मुलायम। अखिलेश) में सुलह हो गई है। इस बीच राजनीतिक लोगों का कहना है कि समाजवादी पार्टी के 191 उम्मीदवारों की पहली सूची में 52 मुसलमानों को टिकट देना सार्थक है क्योंकि राजनीतिक मुफ़ादात के बिना इस तरह का इकदाम नहीं उठाया जा सकता।

इस तरह अल्पसंख्यक फ़िर्क़ा के लिए 27 प्रतिशत सीटें मुख़तस की गई हैं। कांग्रेस एसपी इत्तेहाद तात्तुल का शिकार हो गया है। समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस को जो सीटें आवंटित की हैं, इस पर कांग्रेसी क़ियादत नाराज़ है।

कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने कहा कि जिन सीटों पर कांग्रेस का पहले ही कब्जा है, इन सीटों पर समाजवादी पार्टी की ओर से उम्मीदवारों को नामज़द करना बद बख्ताना है। इस तरह समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच चुनाव इत्तेहाद रुकावट का शिकार हो गया है।

TOPPOPULARRECENT