शिवसेना ने राकेश अस्थाना को बीजेपी का ‘शार्प शूटर’ बताया!

शिवसेना ने राकेश अस्थाना को बीजेपी का ‘शार्प शूटर’ बताया!
Click for full image

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में एक बार फिर बीजेपी पर हमला किया है। ‘सामना’ के संपादकीय में सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को बीजेपी का शार्प शूटर बताया है। उन्होंने कहा कि गुजरात काडर के राकेश अस्थाना मोदी-शाह के बेहद वफादार हैं। इसमें कोई गलत बात नहीं है, लेकिन अस्थाना की ईमानदारी सवालों के घेरे में है।

शिवसेना के मुखपत्र में यह भी कहा गया है कि तत्कालीन गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने अस्थाना को गोधरा केस में जांच प्रमुख के रूप में नियुक्त किया था। इसके बाद अस्थाना ने आसाराम मामले की भी जांच की और विवादास्पद आसाराम के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का फैसला किया।

सामना ने आरोप लगाया, मतलब बीजेपी को जैसा चाहिए, वैसा अस्थाना करते गए और मोदी ने उन्हें सीबीआई का स्पेशल डायरेक्टर बना कर उनके काम का इनाम दिया। वहीं इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने सहयोगी पार्टी शिवसेना द्वारा केन्द्र और महाराष्ट्र में भाजपा की अगुवाई वाली सरकारों की लगातार आलोचनाओं के बावजूद उम्मीद जताई है कि दोनों पाॢटयां 2019 के आम चुनाव और राज्य विधानसभा चुनाव साथ मिल कर लड़ेंगी।

उन्होंने कहा कि शिवसेना इस राजनीतिक तथ्य से वाकिफ है कि अगर दोनों पार्टियां अलग अलग चुनाव लड़ती हैं तो उन्हें नुकसान होगा क्योंकि कांग्रेस, राकांपा तथा अन्य के एकसाथ आने से विपक्ष का वोट बैंक संगठित हो गया है।

बुधवार को फड़णवीस सरकार के चार साल पूरे हो रहे हैं। मुख्यमंत्री ने सोमवार को देर रात चुनिंदा पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उन्हें नहीं लगता कि आम चुनाव और राज्य विधानसभा चुनाव एकसाथ होंगे और महाराष्ट्र भाजपा ने इस विचार का विरोध किया है।

Top Stories