Monday , December 18 2017

शुमाली कोरिया के पास अमरीका तक पहुंचने वाला मीज़ाईल मौजूद – रुक्न अमरीकी कांग्रेस

वाशिंगटन 19 मार्च (ए एफ़ पी ) न्यूक्लीयर ताक़त से मुसल्लह शुमाली कोरिया के पास एक ऐसा बैनुल ब्राआज़मी मीज़ाईल मौजूद है जो अमरीका पर वार कर सकता है। अमरीका के नामवर क़ानूनसाज़ रुक्न अमरीकी ऐवान नुमाइंदगान की सुराग़ रसानी कमेटी ने आ

वाशिंगटन 19 मार्च (ए एफ़ पी ) न्यूक्लीयर ताक़त से मुसल्लह शुमाली कोरिया के पास एक ऐसा बैनुल ब्राआज़मी मीज़ाईल मौजूद है जो अमरीका पर वार कर सकता है। अमरीका के नामवर क़ानूनसाज़ रुक्न अमरीकी ऐवान नुमाइंदगान की सुराग़ रसानी कमेटी ने आज इस का इंतिबाह दिया ।

रुक्न अमरीकी कांग्रेस माईक रोजर्स ने अंदेशा ज़ाहिर किया कि शुमाली कोरिया के नौजवान क़ाइद किम जोंग इंग अपनी फ़ौजी ताक़त साबित करना चाहते हैं और उन के इस्तेहकाम के बारे में अमरीका यक़ीन के साथ कुछ नहीं कह सकता ।

उन्हों ने कहा कि उन के पास यक़ीनन एक बैनुल ब्राआज़मी मीज़ाईल मौजूद है जो अमरीकी साहिलों तक पहुंच सकता है। इलावा अज़ीं जुनूबी कोरिया और अमरीका ने मुशतर्का फ़ौजी मश्क़ें भी की हैं ।

रोजर्स ने कहा कि हमें इस धमकी पर संजीदगी से ग़ौर करना चाहीए और उसे सिर्फ़ इश्तिआल अंगेज़ी नहीं समझना चाहीए बल्कि शुमाली कोरिया को जिन अमरीकी जज़ाइर से दिलचस्पी है इन का तहफ़्फ़ुज़ करना चाहीए।

TOPPOPULARRECENT