Sunday , December 17 2017

शुरू हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक, पार्टी के शीर्ष नेता मौजूद

नई दिल्ली। कांग्रेस कार्यसमिति की आज पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में बैठक हो रही है। यह बैठक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के अावास दस जनपथ पर हो रही है, जिसमें राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाये जाने के फैसले पर मुहर लग सकती है।

इस बैठक में कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व मौजूदा राजनीतिक हालात पर भी चर्चा करेगा। संभावना है कि राहुल गांधी को गुजरात चुनाव के पूर्व कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जा सकता है. गुजरात में नौ और 14 दिसंबर को मतदान होना है।

इस संबंध में कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने कहा है कि संगठन चुनाव की प्रक्रिया चलती है तो कांग्रेस कार्यसमिति अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अलग से तारीख तय करती है। ऐसे में आज कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के शिड्यूल को पार्टी कार्यसमिति स्वीकृति दे सकती है.।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, 23 तारीख तक अध्यक्ष पद के लिए नॉमिनेशन की तारीख तय की जा सकती है। 24 को स्क्रूटनी होगी और एक दिसंबर तक नाम वापस लेने का आखिरी वक्त होगा और आठ दिसंबर चुनाव की तारीख रखी जा सकती है।

यह आठ तारीख भी गुजरात चुनाव के पहले चरण के मतदान की तारीख नौ दिसंबर से एक दिन पहले ही है। हालांकि यह संभावना है कि राहुल गांधी के अलावा पार्टी संगठन के शीर्ष पद के लिए कोई और नामांकन नहीं करेगा।

TOPPOPULARRECENT