शुरू हो गई ‘पृथ्वीराज’ की शूटिंग की तैयारी, रिहर्सल के बाद मानुषी की यशराज स्टूडियो में दिखी झ येलक

शुरू हो गई ‘पृथ्वीराज’ की शूटिंग की तैयारी, रिहर्सल के बाद मानुषी की यशराज स्टूडियो में दिखी झ येलक

अभिनेता अक्षय कुमार अपनी अगली फिल्म ‘पृथ्वीराज’ की शूटिंग जल्द से जल्द शुरू करने जा रहे हैं। इस फिल्म में उनकी हीरोइन मानुषी छिल्लर ने भी अपने किरदार को लेकर पढ़ाई लिखाई फिर से शुरू कर दी है। बुधवार को मानुषी यशराज फिल्म्स स्टूडियोज में मीडिया के कैमरों में कैद हुईं। बताया जा रहा है कि वह फिल्म ‘पृथ्वीराज’ में अपने किरदार संयोगिता की तैयारियों के लिए स्टूडियो गई थीं। साथ ही वह इस फिल्म के निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी से भी मिलीं।

अक्षय कुमार कुछ ही दिनों पहले अपनी एक फिल्म ‘बेलबॉटम’ की शूटिंग खत्म करके स्वदेश लौटे हैं। घर पर कुछ दिन बैठ कर आराम करने की बजाय उन्होंने आनन-फानन में अपनी अगली फिल्म ‘पृथ्वीराज’ की शूटिंग के लिए भी निर्माताओं को तारीख दे दी हैं। सूत्र बताते हैं कि वह इस फिल्म की शूटिंग बृहस्पतिवार से ही शुरू करने जा रहे हैं। अक्षय तो एक फिल्म करने के साथ ही पहले से ही चार्ज हैं इसीलिए मानुषी ने भी अपने घर से कदम बाहर निकाल कर अपने किरदार पर फिर से तैयारियां शुरू कर दी हैं।

वर्ष 2017 में विश्व सुंदरी रह चुकीं मानुषी कैमरों में तो सिर्फ अब कैद हुई हैं लेकिन वह पिछले कई दिनों से स्टूडियो जा रही हैं और अपने किरदार पर लगातार काम कर रही हैं। इसके अलावा वह इस फिल्म के निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी के साथ भी लगातार बनी हुई हैं और अपने किरदार की बारीकियों पर पुनः ध्यान देने में व्यस्त हैं। किसी भी बिना अनुभव वाली अभिनेत्री के लिए बेशक यह एक बहुत बड़ा मौका है। इस फिल्म के साथ ही मानुषी अभिनय में अपने करियर की शुरुआत करेंगी।

मानुषी ने इस मौके पर कहा, ‘मैं फिलहाल इस सीखने की प्रक्रिया का बहुत मजा ले रही हूं। क्योंकि, मुझे अभी बहुत कुछ सीखना है और बहुत आगे जाना है। एक अभिनेत्री बनने के लिए बहुत काम करने की जरूरत होती है और यह रचनात्मक रूप से भी बहुत संतुष्टि पूर्ण चीज है। यहां कठिन परिश्रम करना मेरे लिए और भी ज्यादा जरूरी है क्योंकि यशराज फिल्म्स जैसे बैनर ने मुझ में भरोसा दिखाया है और इतनी बड़ी फिल्म का हिस्सा बनने का मुझे मौका दिया है।’

देश में लॉकडाउन लागू होने से पहले तक इस फिल्म की लगभग 70 फीसदी शूटिंग पूरी हो चुकी थी। बाकी बची 30 फीसदी शूटिंग में अब कुछ युद्ध के दृश्यों को ही फिल्माया जाना बाकी है। मौजूदा हालात निर्माताओं के अनुकूल नहीं हैं इसलिए उन्होंने युद्ध को बड़े पैमाने पर न फिल्माने की बजाय अपने स्टूडियो में ही अंजाम देने का फैसला किया है। शूटिंग में सिर्फ 50 लोग ही शामिल होंगे और बाकी सारा काम पोस्ट प्रोडक्शन पर ही छोड़ दिया जाएगा।

Top Stories