Saturday , November 18 2017
Home / Entertainment / शेयर बेचने के उल्लंघन मामले में शाहरुख, गौरी और जूही चावला को ईडी का नोटिस

शेयर बेचने के उल्लंघन मामले में शाहरुख, गौरी और जूही चावला को ईडी का नोटिस

नई दिल्ली : कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक और बॉलिवुड ऐक्टर शाहरुख खान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शाहरुख खान के साथ उनकी पत्नी गौरी खान और ऐक्ट्रेस जूही चावला को भी नोटिस भेजा है। इन्हें शेयर बेचने में फेमा प्रावधानों के उल्लंघन के मामले में नोटिस दिया गया है।

केकेआर के मालिक शाहरुख खान, जूही चावला और उनके पति जय मेहता पर टीम के शेयर ट्रांसफर डील के दौरान अपनी टीम के शेयर की कीमत कम बताकर फेमा निमयों के उल्लंघन का शक है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडी का मानना है कि केकेआर ने 2008 में मॉरीशस की एक कंपनी को अपने शेयर बेचे थे। इस डील में केकेआर के शेयरों की कीमत कम दिखाई गई थी।

केकेआर का मालिकाना हक शाहरुख खान की कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के पास है और मेहता ग्रुप के जय मेहता और उनकी पत्नी जूही चावला उनकी पार्टनर हैं। इन शेयर्स को वास्तविक कीमत से आठ-नौ गुना कम दाम पर बेचा गया था।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का कहना है कि ऐक्टर शाहरुख खान की स्टार्टअप कोलकाता नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड (केआरएसपीएल) के शेयरों का वैल्यूएशन गलत तरीके से किया गया। नतीजतन, प्रति शेयर वैल्यू काफी कम हो गई। जांच एजेंसी शाहरुख खान के खिलाफ फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट ऐक्ट (फेमा) उल्लंघन मामले की जांच कर रही है। इस मामले में शाहरुख से ईडी पूछताछ भी कर चुकी है।

TOPPOPULARRECENT