Thursday , December 14 2017

शेवा जी पार्क से ठाकरे की यादगार हटाने शिवसेना आमादा

मुंबई, 14 दिसंबर: ( पीटीआई) अब जबकि शिवसेना पर हुकूमत महाराष्ट्रा का दबाव बढ़ता जा रहा है लिहाज़ा शिवा जी पार्क से आँजहानी बाल ठाकरे की आरिज़ी यादगार को हटाने के लिए पार्टी ने आमादगी का इज़हार किया है जैसा कि टी वी न्यूज़ चैनल आई बी एन ने क

मुंबई, 14 दिसंबर: ( पीटीआई) अब जबकि शिवसेना पर हुकूमत महाराष्ट्रा का दबाव बढ़ता जा रहा है लिहाज़ा शिवा जी पार्क से आँजहानी बाल ठाकरे की आरिज़ी यादगार को हटाने के लिए पार्टी ने आमादगी का इज़हार किया है जैसा कि टी वी न्यूज़ चैनल आई बी एन ने कहा है कि पार्टी ने बाल ठाकरे की यादगार को 20 फ़ीट के फ़ासले पर क़ायम करने का फ़ैसला किया है ।

याद रहे कि शिवसेना पर ये मुसलसल दबाव था कि बाल ठाकरे की यादगार को फ़ौरी तौर पर शिवा जी पार्क से हटाया जाए । वज़ीर-ए-आला महाराष्ट्रा पृथ्वी राज चौहान ने भी कहा था कि शिवा जी पार्क की एक तवील तारीख़ है जहां कभी किसी भी क़ाइद की आख़िरी रसूमात अंजाम नहीं दी गईं लेकिन बाल ठाकरे की आख़िरी रसूमात अंजाम देने तक ही इजाज़त दी गई थी और अब पार्टी का ये फ़र्ज़ है कि वो शिवा जी पार्क के इस हिस्सा को ज्यों का त्यों हुकूमत को वापस कर दे लेकिन इन रसूमात के बाद पार्टी के कुछ गोशों से बाल ठाकरे की यादगार वहीं क़ायम करने के मुतालिबे होने लगे ।

बाल ठाकरे की आरिज़ी यादगार को हटाए जाने की रिपोर्ट मिलने पर शिवसेना वर्कर्स की एक बड़ी तादाद शिवा जी पार्क पहुंच गई थी । शिवसेना लेजिस्लेचर एकनाथ शिंदे ने धमकी आमेज़ लहजा में कहा था कि चाहे कुछ हो जाए हम 30 X 30 के चबूतरा को हरगिज़ नहीं छोड़ेगे ।

मुंबई थाने और दीगर मुक़ामात से शिव सैनिकों की एक बड़ी तादाद जमा होने के बाद शिंदे ने कहा कि वो इस चबूतरा से एक इंच भी नहीं हटेंगे और अगर हटाने की कोशिश की गई तो इस कोशिश को ताक़त के बिल पर नाकाम कर दिया जाएगा । दरीं असना मुंबई म्यूनसिंपल कारपोरेशन ने शिवसेना को एक नोटिस रवाना की है जिसमें आरिज़ी चबूतरा को फ़ौरी तौर पर हटा लेने की हिदायत की गई है ।

शहर के डेवलपमेंट मंसूबा के मुताबिक़ शिवा जी पार्क एक रेज़र वुड मुक़ाम है । बाल ठाकरे की आहरी रसूमात के बाद हुकूमत को धोका देने की कोशिश नहीं होनी चाहीए ।

TOPPOPULARRECENT