Wednesday , December 13 2017

शौच करती महिलाओं की तस्वीर लेने से रोका तो नगरपरिषद की टीम ने पीट-पीटकर की हत्या

जयपुर: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में शौच करती महिलाओं की तस्वीर उतारने को लेकर बवाल हो गया है। इस घटना में पीट-पीटकर हत्या कर दिया गया है।

घटना शुक्रवार को पेश आया जब प्रतापगढ़ नगरपरिषद की स्वच्छ भारत मिशन टीम ने एक महिला की तस्वीर उतारने की कोशिश की। इसी दौरान महिला के घर और बस्ती वालों ने नगरपरिषद टीम को ऐसा न करने का अनुरोध किया।

इस दौरान समाज सेवी और श्रमिक संगठन के नेता जफर खान जब इस बात का पता लगा तो वो भी घटना स्थल पर पहुंचे। जफर और नगरपरिषद टीम के बीच काफी कहासुनी हो गई।

आगे चलकर यह मामला इतना आगे बढ़ गया कि दोनों पक्षों के बीच मारपीट शुरू हो गई। फिर स्वच्छ भारत मिशन की टीम ने जफर खान को इतना पीटा कि उसकी मौत ही हो गई। इसके बाद जफर को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उनको वहां मौत हो गई है।

इसके बाद भी मामला यहीं नहीं रुका। जफर के मौत के बाद मामला और तूल पकड़ लिया। इसके बाद जिला चिकित्सालय में बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए और नगरपरिषद आयुक्त अशोक जैन समेत उन चार लोगों के गिरफ्तारी की मांग की जिनलोगों ने घटना को अंजाम दिया था। इसी बीच महिलाओं ने नेशनल हाईवे 113 को जाम भी कर दिया।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर हेमेंद्र नागर ने बताया कि पुलिस ने आयुक्त और स्वच्छ भारत मिशन के टीम के तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही और दोषियों की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।

 

TOPPOPULARRECENT