Thursday , November 23 2017
Home / India / श्रीनगर: क्रिकेट टूर्नामेंट में आतंकियों के नाम पर टीम, लगे कश्मीर की आजादी के नारे

श्रीनगर: क्रिकेट टूर्नामेंट में आतंकियों के नाम पर टीम, लगे कश्मीर की आजादी के नारे

श्रीनगर। कश्मीर हमेशा से विवादों में घिरा रहा है एक बार फिर एक नया विवाद सामने आया है इस बार विवाद एक क्रिकेट टूर्नामेंट को लेकर है. इन्डियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक इलज़ाम है कि क्रिकेट टूर्नामेंट में जो टीमें खेल रही थीं उनके के नाम आतंकियों के नाम पर रखे गए थे. यही नहीं कहा जा रहा है कि इस टूर्नामेंट की ओपनिंग और क्लोजिंग सेरेमनी दोनों में कश्मीर की आजादी के नारे भी लगे थे। इस टूर्नामेंट की विजेता खालिद आर्यन्स टीम रही।

इस टूर्नामेंट की तीनों टीमों के नाम बुरहान लायंस, आबिद खान कलंदर टीम और खालिद आर्यन्स था। बुरहान, आबिद खान और खालिद तीनों ही हिजबुल के आतंकियों के नाम हैं  जिनको भारतीय सेना ने मार गिराया था.

खबर के अनुसार क्रिकेट टूर्नामेंट 24 अप्रैल यानी रविवार को खत्म हुआ है। खेलों की यह सीरीज दो महीने तक दक्षिणी कश्मीर के त्राल में चली जो कि खालिद मुज्जफ्फर वानी की याद में आयोजित की गई थी। इस में तीन टीमों के नाम हिजबुल आतंकियों के नाम पर थे। आपको बता दें कि खालिद मुज्जफ्फर वानी भी आतंकी था जिसे कि पिछले साल भारतीय सेना ने पुलवामा में मार गिराया था। फाइनल रविवार को खेला गया जिसमें चीफ गेस्ट आतंकी खालिद मुज्जफ्फर वानी के पिता थे।

TOPPOPULARRECENT