Thursday , December 14 2017

श्रीनगर में इस मौसम की सबसे ठंडी रात दर्ज

श्रीनगर: राजधानी श्रीनगर में रविवार और सोमवार की रात इस मौसम की अब तक की सबसे ठंडी रात साबित हुई जिस के दौरान न्यूनतम तापमान शून्य से 2 दशमलव 8 डिग्री दर्ज किया गया। दूसरी ओर क्षेत्र लद्दाख में लेह बीती रात ठंडे स्थान साबित हुई जहां न्यूनतम तापमान शून्य से 8 डिग्री दर्ज किया गया श्री नगर के अलावा घाटी के अन्य क्षेत्रों में भी रात के दौरान ठंड जबरदस्त लहर पाई जा रही है और लगातार ठंड और शुष्क मौसम रहने के कारण घाटी मौसमी बीमारियों सहित नज़ला और खांसी से पीड़ित होना शुरू हो गए है|

महिकमह मौसम के एक प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में अगले 72 घंटों के दौरान मौसम समग्र शुष्क रहेगा जिससे कम से कम तापमान में अधिक दर्ज की जा सकती है। हालांकि उन्होंने 10 और 11 दिसंबर को कुछ स्थानों पर बारिश या बर्फबारी की भविष्यवाणी करदी श्री नगर जहां लोगों को इन दिनों बिजली कटौती का सामना है, बीती रात इस मौसम की अब तक की सबसे ठंडी रात साबित हुई जिसके दौरान न्यूनतम तापमान शून्य से 2 दशमलव 8 डिग्री दर्ज किया गया.

श्रीनगर में इससे पहले 17 नवंबर को इस मौसम की सबसे ठंडी रात दर्ज की गई थी जब न्यूनतम तापमान शून्य से 2 दशमलव 7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था। हालांकि घाटी में सोमवार को धूप खिली रही, लेकिन ठंडी हवाएं भी चलती रहीं। घाटी के प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों गुलमर्ग और पहल गाम में भी नकारात्मक तापमान दर्ज किया गया है। घाटी के कई इलाकों में सोमवार सुबह पानी के नल और कुछ जलाशयों जमे हुए पाए गए। मौसम विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि क्षेत्र लद्दाख के लेह में बीती रात न्यूनतम तापमान शून्य से 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

TOPPOPULARRECENT