Tuesday , December 12 2017

श्रीनगर में मुहर्रम जुलूस पर पाबंदी

श्रीनगर: रियासत में शिया मुहर्रम जुलूस को रोकने के लिए श्रीनगर के कुछ हिस्सों में पाबंदी लगायी गयी है, जबकि जम्मू और कश्मीर के अनंतनाग और बिजबेह़डा कस्बों में कर्फ्यू लगाया गया है। इंतेज़ामिया ने यह इत्तेला दी। यहां बुध के रोज़ हुई झड़प के बाद तनाव बढ़ने की वजह से अबी गुजर और लाल चौक इलाके में पाबंदी लगाई गई है।

बिजबेह़डा कस्बे में सेक्युरिटी फोर्स और पथराव कर रही भी़ड के बीच झड़प में नसीर अहमद डार (25) नाम का नौजवान शदीद तौर पर ज़ख्मी हो गया था। एक पुलिस आफीसर ने बताया कि ” हमने शहर में कानून और निज़ाम बनाए रखने के लिए आज (जुमेरात ) मुहर्रम जुलूस पर पाबंदी लगाई है।” सीनीयर अलहैदगी पसंद लीडर सैयद अली गिलानी और मीरवाइज उमर फारूख को यहां नजरबंद रखा गया है, जबकि मुहम्मद यासीन मलिक को एहतियातन बुध के रोज़ ही हिरासत में ले लिया गया।

मलिक, डार का हालचाल पूछने गए थे, जो झड़प के दौरान ज़ख्मी हो गया था। सेक्युरिटी फोर्स की तरफ से छो़डा गया आंसू गैस का गोला डार के सिर पर लगा था। डार का इलाज कर रहे एक डाक्टर ने बताया कि, “ऑपरेशन के बाद मरीज को अस्पताल की केयर यूनिट में शरीक कर दिया गया है। उनकीहालत पर मुसलसल नजर रखी जा रही है। वह अभी खतरे से बाहर नहीं है।”

TOPPOPULARRECENT