श्रीनगर में विरोध प्रदर्शन के मद्देनज़र प्रतिबंध लागू

श्रीनगर में विरोध प्रदर्शन के मद्देनज़र प्रतिबंध लागू
Click for full image
SRINAGAR, OCT 21 (UNI) Security forces enforcing Curfew-like restrictions in down town Srinagar on Saturday to prevent any violence following strike called by separatists against braid chopping incidents in the Kashmir valley. UNI PHOTO-41U

श्रीनगर: कश्मीर प्रशासन ने मंगल के दिन श्रीनगर के आठ पुलिस थानों के तहत आने वाले इलाक़ों में लोगों की मुफ़्त पारगमन पर प्रतिबंध लगा कर रखें है। ये क़दग़नें शहर के करण नगर में जंगजूओं और सिक्योरिटी फ़ोर्सिज़ के बीच 12 फरवरी की सुबह छिड़ने वाले मुठभेठ‌ के मद्देनज़र प्रतिबंध‌ की गई थीं। जाहिरा तौर पर प्रशासन को डर था कि शहर में आतंकदादियों की हत्या के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन हो सकते हैं।

सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करना रोकने के लिए, शहर में हाई स्पीड वाली थ्री जी और फ़ौर जी मोबाईल इंटरनेट सेवाएं सोमवार को दोपहर के वक़्त डिस्कनेक्ट की गई थीं। कश्मीर प्रशासन ने प्रतिरोध नेतृत्व सय्यद अली गिलानी, मीरवाइज़ मौलवी उमर‌ फ़ारूक़ और मुहम्मद यासीन मलिक को किसी भी विरोध‌ जलसा, जुलूस या रैली का हिस्सा बनने से रोकने के लिए लगातार‌ थाना या ख़ाना नज़रबंद रखा है।

संघर्षों के स्थान‌ किरण नगर की तरफ़ जाने वाली तमाम सड़कों को ख़ारदार तार से सील रखा गया। याद‌ रहे कि सोमवार‌ को कुछ‌ नौजवानों ने सशस्त्र संघर्षों के मुद्दे पर एक मुफ्त समर्थक नारा देने की पेशकश की जिनको रोकने के लिए सिक्योरिटी फ़ोर्सिज़ ने आँसू गैस का इस्तिमाल किया। प्रतिबंधित क्षेत्रों में मंगल को सभी दुकानें और वाणिज्यिक केंद्र बंद रहे।

Top Stories